लखनऊ में 04 सितम्बर से शुरू होगा मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) 04 सितम्बर से लखनऊ में मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल शुरू करेगा। ताकि यात्रियों के लिए 07 सितम्बर से मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू की जा सके...

लखनऊ में 04 सितम्बर से शुरू होगा मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल

लखनऊ

लखनऊ मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि 04 सितम्बर सुबह 07 बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल किया जाएगा। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी के दिन भी मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि यूपीएमआरसीएल ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए यात्रियों के लिए नए दिशा निर्देश तैयार कर लिए हैं। ट्रेनों का संचालन शुरू होने पर कोविड-19 की गाइड लाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा गार्डों की  ट्रेनिंग भी पूरी हो गई है।

यह भी पढ़ें - कानपुर मेट्रो का 60 फीसदी काम पूरा, जल्द होगी शुरू

यूपीएमआरसीएल 05 सितम्बर को मेट्रो दिवस मनाता है। इसलिए 04 सितम्बर से मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल शुरू हो जाएगा।  ताकि 05 सितम्बर को मेट्रो बन्द न रहे। ट्रायल के दौरान करीब 20 मेट्रो ट्रेनों की फंक्शनिंग और कोरोना के बाद के नए मानकों का परीक्षण किया जाएगा। इसके अलावा मेट्रो ट्रेनों की यांत्रिक गतिविधियों का परीक्षण पहले से ही मेट्रो डिपो में चल रहा है।

यह भी पढ़ें - नई डिवाइस आरटीईएस के जरिए यात्रियों को जल्द मिलेगी ट्रेनों की सटीक जानकारी

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि  कोरोना महामारी के दौर में 07 सितम्बर से लखनऊ में मेट्रो ट्रेनों के संचालन की तैयारी की जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए लखनऊ में 07 सितम्बर से मेट्रो ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। यूपीएमआरसीएल का प्रयास होगा कि कोरोना महामारी के दौर में मेट्रो लखनऊ वासियों की उम्मीदों पर पहले की तरह खरी उतरे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0