सदन में विधायक अनिल प्रधान ने उठाया किसानों का मुद्दा

सपा के सदर विधायक मानसून सत्र में जिले के किसानों की महती जरूरत ट्यूब बेल कनेक्शन समेत विभिन्न...

सदन में विधायक अनिल प्रधान ने उठाया किसानों का मुद्दा

स्वास्थ्य, बिजली, सिंचाई व्यवस्था सुधारने की मांग

चित्रकूट(संवाददाता)। सपा के सदर विधायक मानसून सत्र में जिले के किसानों की महती जरूरत ट्यूब बेल कनेक्शन समेत विभिन्न समस्याओं का पिटारा विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया है।

यह भी पढ़े : सहयोगी नेत्र संबंधी प्रशिक्षण से महिलाएं होंगी आत्मनिर्भर : डॉ. बी. के. जैन

सदर विधायक अनिल प्रधान ने सदन में किसानों की विशेष जरूरत ट्यूब बेल के लिए विद्युत कनेक्शन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि किसानों की धनराशि जमा होने के बावजूद विद्युत सामग्री नहीं दी जा रही। ऐसे में किसानों के सामने भारी समस्या है। बताया कि निधि जो पैसा विद्युत विभाग को दिया गया है वहां अभी तक काम नहीं शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि बीते माह मुख्यालय के चित्रकूट इंटर कालेज में बुन्देलखंड उत्सव कार्यक्रम के दूसरे दिन बडा विस्फोट हो गया। जिसमें चार बच्चों की जान चली गई थी। दुखद यह है कि इतना बड़े आयोजन में कोई सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया गया। घटना के बाद जांच के आदेश दिए गए, किन्तु महज खानापूर्ति की गई। दोषियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिले में इन दिनों भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। वहीं बिजली विभाग मनमानी रवैया अपनाए हैं। बिजली की आवाजाही और लो वोल्टेज से लोग परेशान हैं। रात्रि में बिजली गुल रहती है। महज दो से चार घंटे आपूर्ति की जाती है। अधिकारी किसी का फोन नहीं उठाते हैं। 

यह भी पढ़े : अगस्‍त में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है छुट्ट‍ियों की पूरी सूची

विधायक ने आरोप लगाया कि ट्रांसफार्मर जल गया तो उपभोक्ताओं पर बिल जमा करने का दबाव बनाया जाता है। मामूली बिजली चोरी पर मुकदमा दर्ज कर देते हैं। जबकि ऊर्जा मंत्री ने शहर में 24 और ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे बिजली देने का दावा करते हैं जो दिखावा साबित हो रहा है। उन्होंने सदन में मांग किया कि जिले में स्वास्थ्य, बिजली, शिक्षा, सिंचाई, खाद आदि व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0