यूपी एनएचएम स्टॉफ नर्स की भर्ती के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को लिखा पत्र

भारत सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को यूपी एनएचएम स्टॉफ नर्स भर्ती प्रक्रिया पूरी...

यूपी एनएचएम स्टॉफ नर्स की भर्ती के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को लिखा पत्र

बांदा। भारत सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को यूपी एनएचएम स्टॉफ नर्स भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए लिखा पत्र, आपको बता दें कि एनडीए गठबंधन के सहयोगी दल अपना दल एस पार्टी बबेरू के विधानसभा अध्यक्ष अरुण कुमार पटेल ने केंद्रीय मंत्री को पत्र भेजा है कि यूपी एनएचएम विभाग से बीते वर्ष 26 नवंबर 2022 को नोटिफिकेशन आया था। जिसमे एएनएम, फार्मासिस्ट, स्टॉफ नर्स, लैब टेक्नीशियन के पोस्ट पर विभिन्न प्रोग्रामो में विज्ञापन जारी किया गया था। जिसका विज्ञापन संख्या 642/spm/nhm 2022-23/6200 है, इस भर्ती का परिणाम और नियुक्ति पत्र जनवरी 2024 तक पूर्ण रूप से करवा लिया गया है, लेकिन जानकारी के अनुसार नोटिफिकेशन में वेटिंग लिस्ट का प्रावधान किया गया था, जितनी भी वैकेंसी है उसके सापेक्ष तीन गुना वेटिंग लिस्ट तैयार किया गया है, और शार्ट लिस्टेड कैंडिडेट को नियुक्त पत्र वितरण करने के बावजूद अभी तक 17000+ भर्ती में लगभग 35% से ज्यादा भर्तियां खाली है क्योंकि भर्ती प्रोग्राम वाइस आई थी और एक कैंडिडेट का सिलेक्शन कई प्रोग्रामो में हुआ था, उसके कारण बहुत सी सीट खाली है, वेटिंग लिस्ट क्लियर करने को लेकर कई छात्र बीते 26 जून 2024 को एनएचएम के कार्यालय में गए हुए थे। वहां पर उनको यह बताया जा रहा है कि इस भर्ती का वेटिंग लिस्ट अनुमोदनोपरांत निर्गत की जा सकती है अथवा कुछ दिनों में भर्ती को क्लोज कर दिया जाएगा, जबकि अभी भी लगभग 35% से ज्यादा सीट खाली है। 

विधानसभा अध्यक्ष अरुण कुमार पटेल ने बताया कि ऐसे छात्रों के साथ अन्याय क्यों किया जा रहा है, जब वेटिंग क्लियर नही करना था तो नोटिफिकेशन में वेटिंग लिस्ट का प्रावधान क्यों किया गया ? कई छात्र एक दो नंबर से मेरिट सूची में रह गए हैं, इसलिए क्योंकि भर्ती प्रोग्राम वाइस आई थी, एक ही छात्र का कई प्रोग्राम में सिलेक्शन हुआ था, जबकि ज्वाइंग उनको एक ही प्रोग्राम में लेना है, जिसके कारण अभी भी सीट बहुत ज्यादा खाली है, केंद्रीय मंत्री से निवेदन किया है कि ऐसे छात्र जिनका वेटिंग लिस्ट में नाम है और वेटिंग लिस्ट क्लियर न हुई तो मानसिक रूप से परेशान हो जायेगे और ओवर एज होने के कारण आगे की भर्तियो में फार्म अप्लाई नही कर पाएंगे, इसलिए यूपी एनएचएम 17000+ संविदा भर्ती का वेटिंग लिस्ट क्लियर करवाने का निवेदन किया है। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0