श्रावण मास की सोमवती अमावस्या पर आएंगें लाखों श्रद्धालु

डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में श्रावण मास की सोमवती अमावस्या ....

श्रावण मास की सोमवती अमावस्या पर आएंगें लाखों श्रद्धालु

चित्रकूट।

परिक्रमा मार्ग में गुटखा रहेगा प्रतिबंधित, ट्रैक्टर से यात्रियों के आने पर रोक

डीएम-एसपी ने बैठक कर इंतजाम चाकचौबंद करने के अधिकारियों को दिए निर्देश

डीएम अभिषेक आनन्द एसपी वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में श्रावण मास की सोमवती अमावस्या मेला सकुशल संपन्न कराएं जाने के संबंध में आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़ें-हाई कोर्ट प्रयागराज से वापस आ रहे पुलिस चौकी प्रभारी महुटा की सड़क हादसे में मृत्यु

डीएम ने जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों समेत पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि 17 जुलाई को श्रावण मास की सोमवती अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराएं। ड्यूटी स्थल पर समय से पहुंचे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि सफाई, पेयजल, विद्युत, मोबाइल टायलेट, स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ कर लें। कहीं किसी प्रकार की कमी नहीं होना चाहिए।

रामघाट के पास खोया पाया केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा से मॉनीटरिंग अवश्य कराया जाए। उन्होंने सदर एसडीएम, यातायात पुलिस, ईओ कर्वी से कहा कि पार्किंग स्थलों की सभी व्यवस्थाएं करें। बरसात को देखते हुए पक्के पार्किंग स्थल भी चिन्हित कराएं। कहा कि क्षेत्र में जो शिवालय है वहां पर सुरक्षा की व्यवस्था रहे। बस, टेंपो, ई रिक्शा में ओवरलोडिंग न हो।

आगामी मोहर्रम के त्योहार को देखते हुए जहां पर जो समस्याएं हैं तो संबंधित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश है कि तय रूटों पर ही ताजिया निकालें। ताजिया की ऊंचाई को भी देखा जाए। कहा कि रामघाट एवं परिक्रमा मार्ग पर पूर्णतया गुटखा पर प्रतिबंध लगाने की कार्यवाही करें। परिक्रमा मार्ग के अंदर कोई भी व्यक्ति दुकान न लगाने पाए।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने पुलिस और मजिस्ट्रेटों से कहा कि मेला के दौरान पर्यटन तिराहा से चार पहिया वाहन रामघाट की तरफ न जाने दें। इसके अलावा फूड प्लाजा के पास से भी अंदर दो पहिया आवागमन न कर सकंे।

सभी थानाध्यक्ष यह अवश्य देखें कि ट्रैक्टर से आने पर बैरियर लगाकर चेकिंग करें। ओवरलोड भरकर कोई भी ट्रैक्टर यात्री लेकर नहीं आएंगे। ट्रैक्टर से यात्रियों के आने पर पूर्णतया रोक लगाएं। खनिज अधिकारी से कहा कि 15 जुलाई से ही मेला संपन्न होने तक भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाए। बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- "शहीद पत्रकार सुरेश चंद्र गुप्ता के अतुल्य बलिदानों को पत्रकारों का सहृदय नमन" : दिनेश निगम दद्दा जी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0