कानपुर : सड़कों पर साइकिल से निकले डीसीपी पूर्वी, जनता से जाना अपराधों को हालचाल

अपराध व भय मुक्त समाज के साथ बेहतर सेहत की बानगी शनिवार को उस वक्त देखने को मिला जब पुलिस उपायुक्त पूर्वी साइकिल से गश्त करते..

कानपुर : सड़कों पर साइकिल से निकले डीसीपी पूर्वी, जनता से जाना अपराधों को हालचाल
कानपुर : सड़कों पर साइकिल से निकले डीसीपी पूर्वी..

गश्त करते हुए साइकिल से पहुंचे थाने, कार्यशैली की जानकारी जुटाते हुए अपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के दिए निर्देश

अपराध व भय मुक्त समाज के साथ बेहतर सेहत की बानगी शनिवार को उस वक्त देखने को मिला जब पुलिस उपायुक्त पूर्वी साइकिल से गश्त करते हुए थानों की कार्यशैली देखने अचानक पहुंच गए। डीसीपी को अचानक देख थाना पुलिस बल देखकर हैरान रहे गए। इस दौरान उन्होंने मातहतों से कानून व्यवस्था के दृष्टिगत जानकारी की। यही नहीं उन्होंने राह चलते लोगों से भी बातचीत कर स्थानीय समस्याओं व अपराधों के बारे में भी जानकारी ली।

यह भी पढ़ें -  उप्र में आम की राजनीति गरमाई, सीएम योगी ने राहुल गांधी को बताया 'विभाजनकारी'

दरअसल, पुलिस उपायुक्त पूर्वी अनूप सिंह आज साइकिल से गश्त करते हुए थानों के निरीक्षण करने निकले। सबसे पहले वह रेलबाजार थाने पहुंचे। अचानक अधिकारी को देख थाना कर्मी हैरान रहे गए। आनन-फानन सभी दौड़कर अधिकारी के पास पहुंचे। इस दौरान डीसीपी पूर्वी ने इलाके में अपराधिक गतिविधियों के बारे में जानकारी की। उन्होंने थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि अपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों पर नजर रखी जाए और जनता की शिकायतों को त्वरित निस्तारण करें।

यहां से डीसीपी पूर्वी साइकिल चलाते हुए चकेरी थाना पहुंचे। जहां थाना प्रभारी अमित तोमर से कानून व्यवस्था को हाल जाना। उन्होंने इंस्पेक्टर को सावन में इलाके में स्थित प्राचीन शिव मंदिर सिद्धनाथ में आनी वाली भीड़ को लेकर बेहतर प्रबंध किए जाने की बात कही। इस पर उन्हें बताया कि पुजारी की ओर से कोविड के चलते मंदिर के पट बंद रखने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 25 जुलाई से भारी बारिश के आसार : सीएसए

लेकिन फिर भी श्रद्धालुगण आते हैं और गंगा स्नान करते हैं उनकी व्यवस्था में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इलाके में अपराधिक गतिविधियों के बारे में डीसीपी पूर्वी ने छोटी-छोटी शिकायतों आने पर तुरंत एक्शन लेकर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

डीसीपी पूर्वी ने थाना का निरीक्षण करते हुए स्थानीय जनता से भी बात की। उन्होंने राहगीरों से इलाके में अपराध व पुलिस की कार्यशैली के बारे में भी जानकारी की। इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से उनकी समस्याएं व सुझावों को भी सुना। कहा कि कोई भी शिकायत हो या थाने पर सुनवाई न हो तो वह उनसे सम्पर्क कर सकते हैं।

निरीक्षण को लेकर डीसीपी पूर्वी ने बताया कि साइकिल चलने से सेहत तो दुरूस्त होती ही है साथ ही आप जनता से भी सहजता से मिल लेते है। मेरा उद्देश्य थानों का निरीक्षण करते हुए कार्यशैली के बारे में जनता से भी रुबरु होना था। इस दौरान थानेदारों को अपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें -  स्मारक घोटाले में बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी से 5 घंटे तक पूछताछ

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1