कानपुर बांदा व झांसी प्रयागराज पैसेंजर ट्रेनें चलाने की मांग हुई तेज

झांसी मानिकपुर रेलखंड और बांदा कानपुर रेलखंड में चलने वाली प्रयागराज झांसी पैसेंजर और कानपुर बांदा पैसेंजर के बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है..

कानपुर बांदा व झांसी प्रयागराज पैसेंजर ट्रेनें चलाने की मांग हुई तेज
Railway Station : File Photo

झांसी मानिकपुर रेलखंड और बांदा कानपुर रेलखंड में चलने वाली प्रयागराज झांसी पैसेंजर और कानपुर बांदा पैसेंजर के बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जो स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं वह सभी स्टेशनों में नहीं रुकती है जिससे ग्रामीण यात्री आवागमन की समस्या से परेशान हैं ।

यह भी पढ़ें : लखनऊ जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस पांच से चलेगी, इंटरसिटी बंद

कोरोना संक्रमण के कारण रेल प्रशासन ने सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था, इधर धीरे धीरे  रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों को चलाने की मुहिम शुरू की है लेकिन एक्सप्रेस ट्रेन सभी स्टॉपेज पर नहीं रुकती हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्र के यात्री आवागमन की समस्या से परेशान है।रेल प्रशासन ने सबसे पहले कानपुर से प्रयागराज के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरू की थी यह ट्रेन मात्र परीक्षार्थियों के आवागमन को ध्यान में रखकर शुरू की गई थी जिसे 30 सितंबर के बाद बंद कर दिया गया।

इस बीच झांसी मानिकपुर रेल खंड पर रेल प्रशासन ने 12 सितंबर से बुंदेलखंड एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया।इसका स्टॉपेज सभी स्टेशनों में न होने से बुंदेलखंड के झांसी से लेकर मानिकपुर तक सफर करने वाले उन यात्रियों को परेशानी है ,जिनके स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकती।इधर रेलवे ने 5 अक्टूबर से तुलसी एक्सप्रेस और चित्रकूट एक्सप्रेस भी शुरू करने की हरी झंडी दी है लेकिन यह ट्रेनें भी उन स्टेशनों पर नहीं रुकेगी जहां पैसेंजर ट्रेनें रूकती हैं।

यह भी पढ़ें : झांसी से बांद्रा जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी ख़बर

बदौसा निवासी शिक्षक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष कालीचरण बाजपेई, सरकारी समिति के अध्यक्ष उदित नारायण द्विवेदी ,डॉ राज नारायण मिश्र ,राहुल तिवारी, यश कुमार द्विवेदी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष बावरे आदि ने क्षेत्रीय सांसद आर के पटेल को पत्र भेजकर मांग की है कि कोरोना संक्रमण काल मे बंद की गई पैसेंजर ट्रेनें चलाई जाए। खासकर झांसी प्रयागराज और कानपुर बांदा पैसेंजर ट्रेन चालू होने से आवागमन की समस्या से लोगों को निजात मिल सकती है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0