झाँसी : कोविड19 के खिलाफ जंग के साथ मनाया गया अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस

आज झाँसी में मानवाधिकार एसोसिएशन झाँसी ने कोविड के खिलाफ जंग के साथ मानवाधिकार दिवस मनाया..

झाँसी : कोविड19 के खिलाफ जंग के साथ मनाया गया अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस

झाँसी के ह्र्दय स्थल इलाइट चौराहे पर कैम्प लगाकर मानवाधिकार एसोसिएशन के सदस्यों ने "एक लड़ाई भृष्ठाचार,अन्याय उत्पीड़न के खिलाफ एवं कोविड के खिलाफ जंग अभी जारी है। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।" नारे के साथ चौराहे से बिना मास्क लगाए गुजर रहे लोगों को मास्क वितरित किये।

यह भी पढ़ें - बाँदा के ऐतिहासिक भूरागढ़ किला का पूरा इतिहास, जानिये यहाँ

जागरूकता कैम्प का उद्घाटन अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री बी. प्रसाद ने फीता काटकर किया, साथ ही अपर जिलाधिकारी एवं सी.ओ.सिटी श्री राजेश सिंह ने कार्यक्रम की सराहना की एवं मानवाधिकारों के प्रति तथा कोरोना से जंग लड़ने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया।

वहीं सांसद प्रतिनिधि श्री अतुल अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना की एव कहा कि मानवाधिकार संगठन एक ऐसा संगठन है जो सच के लिए निष्पक्ष कार्य करता है। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री मुकेश मिश्र ने कहा कि संगठन के द्वारा ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहना चाहिए ताकि लोगों में जागरूकता बनी रहे।

वहीं राष्ट्रभक्त अंचल अरजरिया ने कहा कि मानवाधिकार एसोसिएशन द्वारा जो ड्राप बॉक्स लगाने का निर्णय लिया गया है जिन्हें झाँसी में कई जगह  लगाया जा रहा है उनमें फ़रियादी अपनी फरियाद ड्राप करके उन पर हो रहे अत्याचार को रोकने में मानवाधिकार एसोसिएशन के सदस्यों एवं उनकी टीम की मदद ले सकते हैं, यह एक सराहनीय कार्य है।

jhansi | अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस | akash kulshresth | bundelkhand news reporter

साथ ही एसोसिएशन के जिला प्रभारी श्री कुणाल सिंघल एवं जिलाध्यक्ष श्री पवन गुप्ता ने बताया कि हम आज यहां मानवाधिकार दिवस मना रहे हैं साथ ही झाँसी की जनता को जागरूक करने एवं गरीब पीड़ितों की मदद करने से पीछे नही हटेंगे। अगर किसी के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उसका निस्तारण  सम्बंधित अधिकारी से मिलकर जल्द कराने की कोशिश की जाएगी।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन झाँसी ने नगर में कई जगह ड्राप बॉक्स लगवाए हैं जिनमें झाँसी की जनता अपनी वह शिकायत डाल सकते हैं जो सम्बंधित विभाग या अधिकारी न सुन रहे हों या उनका निस्तारण न हो पा रहा हो।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य से संबंधित गतिविधियों की एक झलक

कार्यक्रम में जिला महासचिव अखिल माहौर,जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष आलोक अग्रवाल, जिला मीडिया प्रभारी आकाश कुलश्रेष्ठ, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता,राजू कुशवाहा,अरुण अग्रवाल, मोनू राय,इरशाद अली, योगेश जैन,पवन वर्मा, मोहमद गुफरान, ऋषि पाल,अमन अग्रवाल, दीपक साहू, लोकेश (गोलू),अमित अग्रवाल, अभिषेक, अरुण,नरेंद्र चौहान, मुदित चिरवारिया आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अशोक अग्रवाल काका ने किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0