झाँसी : दिव्यांग व्यापारी बना ठगी का शिकार

झाँसी के सुभाष गंज में व्यापार करने वाले एक दिव्यांग व्यापारी को व्यापार करना भारी पड़ गया...

झाँसी : दिव्यांग व्यापारी बना ठगी का शिकार

झाँसी निवासी नटवर लाल इरशाद नवी के लखनऊ से जुड़े तार

पीड़ित दिव्यांग व्यापारी ने एस.एस.पी. से लगाई जान - माल सुरक्षा की गुहार 
 
झाँसी के सुभाष गंज में व्यापार करने वाले एक दिव्यांग व्यापारी को व्यापार करना भारी पड़ गया, रुपया देने के बाद भी पीने के पानी की एजेंसी भी न मिली और रुपया वापस मांगने पर रुपया तो वापस न मिला, लेकिन जान से मारने की धमकी जरूर मिल गई, अब पीड़ित व्यापारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए अपनी एवं परिवार की जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है, प्रार्थना पत्र दिनांक 23  मई 2024 को दिया गया।

यह भी पढ़े : सरकार की परियोजनाओं को धरातल पर उतराने में जालौन को मिला प्रथम स्थान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए अग्रवाल ट्रेडिंग कम्पनी के प्रोप्राइटर ने बताया कि दिनांक 10 फरवरी 2024  को मसीहागंज थाना सीपरी बाजार निवासी इरशाद नबी पुत्र दिलशाद नबी अपने आप को मूनलाइट पानी की कंपनी में सेल्स ऑफिसर बताते हुए कहा कि मैं मूनलाइट कंपनी में सेल्स ऑफिसर के रूप में काम करता हूं जो कि लखनऊ में स्थित है, इस कंपनी की झांसी एजेंसी हम तुम्हें दिलवा देंगे। उसके लिए तुम्हें हमारे ASM पंकज मिश्रा जो कि आलमबाग लखनऊ में निवास करते हैं उनसे बात करनी पड़ेगी तथा इसके बाद झाँसी निवासी इरशाद नवी ने फोन पर पंकज मिश्रा, लखनऊ से बात कराई। उन्होंने कहा कि तुम्हें झांसी की एजेंसी लेने के लिए रु० 73,500 हमारी फर्म  में जमा करने पड़ेंगे और 2-3  दिन में पानी की बोतल का ट्रक झाँसी आ जायेगा।

यह भी पढ़े : उप्र में प्राकृतिक आपदा से 21 जानहानि

इस पर प्रार्थी कुणाल सिंघल इन दोनों लोगों के विश्वास में आ गया और दिनांक 15 4.2024 को अपने अकाउंट से फोन-पे द्वारा उक्त कंपनी के अकाउंट नंबर जो की यूको बैंक इंदिरा नगर लखनऊ में है रु० 73,500  ट्रांसफर कर दिए। 

उक्त फर्म के मालिक राकेश पांडेय से रुपया भेजने के बाद फोन पर बात हुई तो उसने कहा कि हम एक-दो दिन में तुम्हें पानी की सप्लाई कर देंगे, उसके बाद से प्रार्थी बराबर इन लोगों से पानी की सप्लाई के लिए संपर्क कर रहा है तो यह लोग आज-कल कर टाल रहे हैं l

यह भी पढ़े : उप्र में प्राकृतिक आपदा से 21 जानहानि

जब प्रार्थी ने अंतिम बार दिनांक 16 मई 2024 को इन लोगों से बात की तो इन लोगों ने प्रार्थी को गालियां देकर कहा कि आइंदा मुझे फोन नहीं करना, प्रार्थी कुणाल सिंघल द्वारा दिया गया रु० 73,500 वापस माँगा गया, तो झाँसी निवासी सेल्स आफिसर इरशाद नवी, कम्पनी के ASM पंकज मिश्रा , द्वारा कहा गया  कि अपना रुपया भूल जाओ, फिर कम्पनी के मालिक को फोन पर बात करने पर रुपया देने से इंकार कर दिया और कहा कि अगर दोबारा फोन किया तो कहा कि हमारे पास झाँसी में ही बहुत लोग हैं तुझे झांसी में ही जान से मार कर फिकवा देंगे तेरी लाश का भी पता नहीं चलेगा। 

इससे यह प्रतीत होता है कि झाँसी में अनेकों व्यक्ति ऐसे घूम रहे है जो अपने आपको किसी कम्पनी का  सेल्स आफिसर बताते हुए व्यापारियों तथा अन्य लोगों को ठगने का कार्य कर रहे हैं। 

दिव्यांग व्यापारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी से अपना रुपया  73,500 वापस दिलाने की मांग की। IGRS पर शिकायत दर्ज होने के बाद भी आज तक पीड़ित का न तो रुपया ही वापस मिला न ही कोई न्याय, और न ही IGRS पर पड़ी शिकायत का कोई निस्तारण और नटवर लाल अब भी घूम कर कोई नया शिकार खोज रहे हैं। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0