पत्रकारों के उत्पीड़न के मामले में, कमिश्नर ने चारों जनपदों के डीएम को दिए सख्त निर्देश

प्रेस क्लब बांदा की ओर से सोमवार को चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी को एक ज्ञापन दिया गया था। जिसमें पत्रकारों के उत्पीड़न से संबंधित 10 मांगे शामिल हैं। इस पर ...

पत्रकारों के उत्पीड़न के मामले में, कमिश्नर ने चारों जनपदों के डीएम को दिए सख्त निर्देश

बांदा,

प्रेस क्लब बांदा की ओर से सोमवार को चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी को एक ज्ञापन दिया गया था। जिसमें पत्रकारों के उत्पीड़न से संबंधित 10 मांगे शामिल हैं। इस पर आयुक्त ने मंडल के चारों जनपदों के जिलाधिकारियों को पत्र भेज कर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेउप्र भाजपा के क्षेत्र व जिला प्रभारी बदले



बताते चलें कि बांदा सहित मंडल के चारों जनपदों में इन दिनों सूचना विभाग के मनमानी रवैया से पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। पत्रकारों ने इस संबंध में 18 नवंबर को मंडल स्तर की एक बैठक बुलाकर स्थानीय होटल में आंदोलन का ऐलान किया था। इसके बाद सोमवार को पत्रकारों का एक  प्रतिनिधिमंडल चित्रकूट मंडल के आयुक्त से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित 10 सूत्रीय मांग पत्र सौंप कर इस पर कार्रवाई की मांग की थी। मंडल के कमिश्नर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बांदा, चित्रकूट हमीरपुर, महोबा के जिलाधिकारियों को पत्र भेजा है।

यह भी पढ़े22 जनवरी को इस मुहूर्त में विराजेगें रामलला मंदिर में, संघ परिवार ने बनाया व्यापक योजना



जिसमें कहा गया है कि बांदा प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश निगम दद्दा द्वारा 18 नवंबर को भेजे गए पत्र का संदर्भ ग्रहण करें। जो चारों जनपदों के सूचना विभाग द्वारा किए जा रहे वास्तविक पत्रकारों के खुले अपमान के संबंध में है। प्रार्थना पत्र में वर्णित बिंदुओं के संबंध में शीघ्र नियमानुसार कार्रवाई  की जाए। इस बारे में बांदा प्रेस क्लब के महासचिव सचिन चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि कमिश्नर ने चित्रकूट मंडल के समस्त जिलाधिकारियों को 10 सूत्रीय मांगों के निस्तारण का स्पष्ट निर्देश दिया है। इसके लिए प्रेस क्लब बांदा आयुक्त का हृदय से आभारी है।

यह भी पढ़े चित्रकूट में बड़ा हादसा : जनरथ बस और बोलेरो में टक्कर पांच यात्रियों की मौत

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0