बांदा में इन लाभार्थियों को 16 से लगायी जाएगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना के खिलाफ जंग की तैयारियां पूरी कर ली गई है, इस संबंध में आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी..

बांदा में इन लाभार्थियों को 16 से लगायी जाएगी कोरोना वैक्सीन

केवल पंजीकृत लाभार्थी को ही टीका लगाया जाएगा  
 

कोरोना के खिलाफ जंग की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस संबंध में आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा की अध्यक्षता में कोविड-कन्ट्रोल रूम के सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए साथ ही यह भी बताया गया कि पहले से रजिस्टर्ड लाभार्थी को ही टीका लगेगा। यदि कोई तत्काल टीका लगवाना चाहेगा तो ऐसा संभव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : मकर संक्रान्ति मेला सकुशल करायें सम्पन्न: डीएम

इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनडी शर्मा ने बताया कि वैक्सीन आने के बाद 8 इकाइयों पर टीकाकरण किया जाएगा इसके लिए कोरोना कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जिसमें डॉ सत्येंद्र शुक्ला व डॉ रवींद्र मिश्रा को कंट्रोल रूम प्रभारी बनाया गया है।

बैठक में उन्होंने सभी सदस्यों को कोरोना वैक्सीनेशन  के बारे में विस्तार से बताया तथा प्रत्येक सदस्य की भूमिका से अवगत कराया गया। मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ सुनील कुमार कौशल ने बताया कि प्रत्येक दिन प्रातः 8 से कंट्रोल रूम से समस्त इकाइयों को फोन करके जानकारी प्राप्त कर ली जाए यदि कहीं कोई भी समस्या बताई जाती है तो उस सक्षम स्तर के द्वारा तत्काल हल निकाला जाए।

यह भी पढ़ें - केन किनारे सच्चे प्यार की साझा शहादत का गवाह है नटवीरन का मेला

सूचनाएं प्राप्त करने हेतु एक रजिस्टर रखा जाए जिसमें विवरण समय व दिनांक सहित अंकित किया जाए।सभी इकाइयों पर आपात व्यवस्था हेतु सुसज्जित एंबुलेंस पूर्व से खड़ी कर दी जाए ताकि आवश्यकता पर तत्काल उपलब्ध हो सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण में 6518 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी।जिसकी पूरी तैयारी की जा सके जा चुकी है।  लांचिंग प्रोग्राम 16 जनवरी को जनपद के 8 इकाइयों पर किया जाएगा जिसके लाभार्थियों की सूची पोर्टल पर अपलोड की जा चुकी  है।लाभार्थी के मोबाइल पर एसएमएस से बताया जाएगा किस इकाई के कौन से बूथपर टीका लगाया जाएगा। लाभार्थी को अपनी एक आईडी पहचान पत्र लेकर उसी इकाई पर पहुंचना होगा।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया प्रदेश के सबसे ऊंचे तिरंगे का लोकार्पण

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1