हिन्दू एकता महाकुम्भ ने बनाये तीन विश्व रिकॉर्ड

प्रभु श्रीराम की तपोस्थली में आयोजित त्रिदिवसीय हिन्दू एकता के विशाल महाकुम्भ ने तीन विश्व रिकार्ड बनाने में ऐतिहासिक सफलता पायी है..

हिन्दू एकता महाकुम्भ ने बनाये तीन विश्व रिकॉर्ड

प्रभु श्रीराम की तपोस्थली में आयोजित त्रिदिवसीय हिन्दू एकता के विशाल महाकुम्भ ने तीन विश्व रिकार्ड बनाने में ऐतिहासिक सफलता पायी है। जो चित्रकूट के लिये और हिन्दू धर्मयोद्धाओं के लिये बहुत ही गौरव की बात है।

कार्यक्रम के अन्त में मंच से विश्व रिकॉर्ड का लेखा-जोखा रखने वाले विभाग के अधिकारी ने मंच से बोले कि इस हिन्दू एकता महाकुम्भ ने तीन रिकॉर्ड कायम किये हैं, जिसमें एक साथ 1100 विद्वत लोगों द्वारा शंखनाद किया गया जो अब तक का पहला विश्व रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें - हिन्दुओं की एकता और अखंडता के लिए अहंकार को तोड़ना जरूरी : मोहन भागवत

इसके अलावा हिन्दू एकता महाकुम्भ में हिन्दू एकता के लिए दो लाख लोगों ने एक साथ शपथ ली है और तीसरा विश्व रिकार्ड के रूप में 2 लाख लोगों ने एकसाथ वंदेमातरम् का गान किया है।

वहीं मंच पर विराजमान हिन्दू एकता महाकुम्भ के विराट आयोजन की अध्यक्षता कर रहे जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज महाकुम्भ में आये विभिन्न पंथों के धर्माचार्यों, धर्मयोद्धाओं का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि चौथा रिकॉर्ड एक यह भी है कि पूरे विश्व में अब तक एक मंच पर इतनी बडी संख्या में पंथों के धर्माचार्य पहली बार एक साथ हिन्दू एकता के लिए विचार मंथन किया है।

यह भी पढ़ें - हिंदू एकता महाकुंभ चित्रकूट : RSS प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू धर्म छोड़ने वालों की घर वापसी का किया आह्वान

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ तीन दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ का आगाज

हि.स

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2