भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, दर्जनों मकान गिरे, घरों में घुसा पानी

जनपद में पिछले तीन दिनों से लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश से नदी नाले उफना गए हैं दर्जनों कच्चे मकान गिर गए हैं..

भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, दर्जनों मकान गिरे, घरों में घुसा पानी
भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

जनपद में पिछले तीन दिनों से लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश से नदी नाले उफना गए हैं दर्जनों कच्चे मकान गिर गए हैं। विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है और जगह-जगह जलभराव से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आज 65 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

यह भी पढ़ें :  यूपी : जमकर बरस रहे बादल, आसमान में छाये बादलों से अभी और होने के आसार

पिछले कई दिनों से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान है लेकिन सोमवार से बारिश शुरू हुई तो फिर थमने का नाम नहीं लिया। इधर  24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश से लोगों के घरों में पानी भर गया है।

कृषि विश्वविद्यालय में मौसम कृषि वैज्ञानिक दिनेश शाहा ने बताया कि आज 65 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई है। लगातार हो रही बारिश फसलों के लिए फायदेमंद है। खासकर धान की फसल के लिए मुफीद है। इस बीच लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है नाले उफना गए हैं लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में तेज बारिश के बने आसार, 37 जिलों को किया गया अलर्ट

शहर में जगह-जगह जलभराव होने से लोग परेशान हैं तमाम सरकारी इमारतें बारिश के कारण टपकने लगी है। वही वर्षा के कारण विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई है। जिससे जलापूर्ति पर ही असर पड़ा है। इधर ईदगाह रोड में रेलवे पुल के नीचे जलभराव होने से आवागमन ठप्प हो गया है। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों का है, जहां बड़ी संख्या में बारिश के कारण कच्चे मकान गिरने की खबरें मिल रही है।

यह भी पढ़ें - बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बैरक में लगेगा टीवी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0