हमीरपुर में दसवीं के छात्र समेत दो लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

जिले में शुक्रवार को दसवीं के एक छात्र समेत दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से परिजनों..

हमीरपुर में दसवीं के छात्र समेत दो लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
फाइल फोटो

जिले में शुक्रवार को दसवीं के एक छात्र समेत दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

राठ कस्बे के पठानपुरा गायत्री नगर निवासी सतानंद सोनी ने बताया कि उसके तीन पुत्र राज (18), आर्यन (16) व सत्यम (10) हैं। उसका पुत्र आर्यन कक्षा दसवीं का छात्र है। आज दोपहर करीब 12 बजे उसका पुत्र आर्यन नहाने के बहाने छत पर आया था। बहुत देर तक जब नीचे नहीं आया तो उसका बड़ा पुत्र राज देखने आया तो देखा कि उसका भाई फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। आनन-फानन में उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारा तब उसकी जान चली गयी थी। छात्र के पिता ने बताया कि आत्महत्या करने का कोई कारण स्पष्ट नहीं है। पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल कर मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया है।

यह भी पढ़ें - विश्व पर्यावरण दिवस पर लोगों में दिखा पौधे लगाने का जुनून

इधर, बिंवार थाना क्षेत्र के निवादा गांव निवासी नवल (26) पुत्र रमाशंकर ने आज शाम खेतों में नीम के पेड़ से रस्सी डालकर फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। पड़ोसियों ने बताया कि वह बहुत ही मेहनती था और हमेशा अपने कार्यों व खेती में व्यस्त रहता था साथ ही उसमें कोई दुर्व्यसन नहीं था। बताया मृतक के पिता के हिस्से में लगभग बारह बीघे खेती पड़ती है इसके साथ खेती बलकट भी लेता था।

बताया गया कि सुबह वह खेत की जुताई करने ट्रैक्टर लेकर गया था वहीं खेत की जुताई करने के बाद ट्रैक्टर खड़ा कर नीम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर तक जब वह अपने ट्यूबवेल नहीं पहुचा तो उसके चाचा उमाशंकर का पुत्र राजू वहां पहुँचा जिसने उसे पेड़ से लटका पाया जिसने घर में व पुलिस को सूचना दी। 

वहीं, मृतक के पिता का कहना है कि उनकी किसी से न तो कोई रंजिश है और न ही ऐसी कोई वजह समझ आती है जिससे उसका पुत्र आत्महत्या करता, कहा मामला संदिग्ध लगता है। थानाध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृत्यु का कारण रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री का सफर

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0