बाँदा : आज उठनी थी दूल्हे की बारात,  उठी अर्थी,  हर आंख हुई नम

जिस घर में बारात उठने की तैयारी हो रही थी महिलाएं मंगल गीत गा रही थी। वहां जब दूल्हे की मौत की खबर आई तो घर में चीख-पुकार..

बाँदा : आज उठनी थी दूल्हे की बारात,  उठी अर्थी,  हर आंख हुई नम

जिस घर में बारात उठने की तैयारी हो रही थी महिलाएं मंगल गीत गा रही थी। वहां जब दूल्हे की मौत की खबर आई तो घर में चीख-पुकार मच गई और पल में ही मातम छा गया। जहां आज बारात उठनी थी वही दूल्हे की अर्थी उठी तो हर आंखें नम हो गई।

यह भी पढ़ें - बाँदा के ऐतिहासिक भूरागढ़ किला का पूरा इतिहास, जानिये यहाँ

घटना कालिंजर थाना क्षेत्र के भिठौरा और गुढ़ा गांव के बीच हुई। जनपद के कालिंजर थाना क्षेत्र के नीवी गांव के मजरा चुनकाई पुरवा निवासी रामगोपाल के बड़े बेटे 20 वर्षीय संतोष कुमार की आज शुक्रवार को गोखियां गांव बरात जानी थी।

गुरुवार की रात वह बिना जानकारी दिए गांव के ही रामराज के 16 वर्षीय बेटे विनोद उर्फ नन्ना राजपूत के साथ बरछा गांव चला गया। देर रात लौटते समय घर से करीब ढाई किमी. पहले भिठौरा और गुढ़ा गांव के बीच मुख्य मार्ग पर सामने से आ रही तेज रफ्तार कार की बाइक में टक्कर लग गई। टक्कर लगते ही संतोष बाइक समेत नहर में जा गिरा, जबकि नन्ना उछलकर गिरने से जख्मी हो गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में जल्द मेमू ट्रेनें दौड़ाने की तैयारी, लीजिये पूरी जानकारी

काफी देर तक युवक उसी नहर में पड़ा रहा, दोस्त को इस स्थिति में देख उसका साथी घबरा गया गया। उसने मदद के लिए शोर मचाया तब ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से दोनों को बाहर निकाला और नरैनी सीएचसी ले गए जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर स्वजन पहुंच गए और जिला अस्पताल ले ही जा रहे थे कि बीच रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया।  मायन पूजन के बीच मंगलगीत गा रही महिलाओं को जैसे ही खबर मिली, पहाड़ टूट पड़ा। चीत्कार से हंसी-खुशी का माहौल गमगीन हो गया।

संतोष के बड़े भाई बबलू ने बताया कि घर में गीत-संगीत का कार्यक्रम चल रहा था, तभी दुखद हादसे की सूचना मिली। ढोलक की थाप के बीच मंगलगीत गा रही महिलाओं के बीच जैसे ही खबर पहुंची, चीख-पुकार मच गई। मां रामलली भी बेसुध होकर गिर पड़ीं। दो छोटे भाइयों का हाल बेहाल हो गया। नाते-रिश्तेदारों से भरे घर में आज बारात जाने की तैयारी थी, वहीं अर्थी उठी तो हर किसी के आंखों में आंसू आ गए। किसी की समझ में नहीं आ रहा था कि कैसे घर वालों को सांत्वना दें।

यह भी पढ़ें - बांदा शहर के पांच चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0