विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्रों तक पहुंच मार्ग का कराएं निर्माण : डीएम

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में मनरेगा कार्य, अमृत सरोवर, ग्राम पंचायतों में लाइब्रेरी स्थापना, एसएलडब्ल्यूएम के...

विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्रों तक पहुंच मार्ग का कराएं निर्माण : डीएम

एसएलडब्ल्यूएम निर्माण कार्य की खराब प्रगति पर दी चेतावनी

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में मनरेगा कार्य, अमृत सरोवर, ग्राम पंचायतों में लाइब्रेरी स्थापना, एसएलडब्ल्यूएम के कार्यों, पंचायत भवन एवं अन्त्येष्टि स्थल के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : बाँदा समेत उप्र के 46 जिलों में मौसम का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश व मेघ गर्जन की चेतावनी

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों से कहा कि ग्राम पंचायतों पर आरआरसी सेंटर निर्माण कार्य के लिए भूमि संबंधी मामलों का तत्काल निस्तारण कराया जाए। जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि सभी उप जिलाधिकारियों को सूची देकर पत्र भी जारी कराया जाए। जिन ग्राम पंचायतों पर लाइब्रेरी की स्थापना की गई है उनमें किताबों की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। एसएलडब्ल्यूएम निर्माण कार्य विकासखंड पहाड़ी के अंतर्गत गांव में प्रगति अत्यंत खराब है। जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव के खिलाफ कार्यवाही करें। जिन गांव पर निर्माण हो गया है वहां पर कार्य शुरू कराया जाए। पंचायत भवन का सौंदर्यीकरण तत्काल सचिव शुरू कराएं। जो भी कार्य हो गए हैं उसका भुगतान कराया जाए। अगर भुगतान करने लायक नहीं है तो उसका विवरण अंकित कर निस्तारण कराया जाए।

यह भी पढ़े : BANDA : गणेश महोत्सव में आसन और मलखम्भ प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने किया शानदार प्रदर्शन

डीसी मनरेगा ने बताया कि मनरेगा योजना के अंतर्गत जिन विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर पहुंच मार्ग नहीं है वहां कार्य कराए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस पर डीएम ने कहा कि इसकी सूची उपलब्ध कराएं। एसडीएम से कहा कि जो चकरोडो का विवाद है उसका निस्तारण कराया जाए। ताकि मनरेगा योजना से उन चकरोडो पर कार्य कराया जा सके। कहा कि जिन विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए पहुंच मार्ग के निर्माण कार्य कराया जाना है उनको गंभीरता से लेकर कार्य कराए। सचिव व लेखपाल भी ग्राम पंचायत के कार्यों में रुचि लेकर दायित्वों का संपादन कराए। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूजा साहू, एसडीएम मानिकपुर पंकज वर्मा, एसडीएम मऊ राकेश कुमार पाठक, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, परियोजना निदेशक सच्चिदानंद प्रसाद, जिला पंचायत राज अधिकारी इंद्र नारायण सिंह सहित सभी खंड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0