गणेश महोत्सव में आसन और मलखम्भ प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने किया शानदार प्रदर्शन

शास्त्रीनगर अलीगंज स्थित गणेश भवन में नूतन बाल समाज द्वारा आयोजित गणेश महोत्सव के तहत गुरुवार को आसन...

गणेश महोत्सव में आसन और मलखम्भ प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने किया शानदार प्रदर्शन

बांदा। शास्त्रीनगर अलीगंज स्थित गणेश भवन में नूतन बाल समाज द्वारा आयोजित गणेश महोत्सव के तहत गुरुवार को आसन और मलखम्भ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने अपनी शारीरिक क्षमताओं का शानदार प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में बच्चों की प्रतिभा को देखकर सभी दर्शक उत्साहित हो उठे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, जिले के प्रभारी मंत्री और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह तथा जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ योग का प्रशिक्षण भी दिया जाना चाहिए, क्योंकि योग से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। उन्होंने बच्चों की योग और मलखम्भ प्रतियोगिता को समाज के लिए प्रेरणास्रोत बताया।

जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने भी अपने संबोधन में गणेश महोत्सव के आयोजक वरिष्ठ अधिवक्ता और भाजपा नेता अशोक त्रिपाठी 'जीतू' की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस गणेश महोत्सव के माध्यम से सामाजिक और धार्मिक वातावरण को सशक्त किया जाता है। विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से लोगों को एकजुटता और समर्पण की भावना मिलती है।

नूतन बाल समाज के सभापति अशोक त्रिपाठी 'जीतू' ने बताया कि गणेश भवन में गणेश जी की प्रतिमा स्थापित कर पिछले कई वर्षों से यह महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान गायन, नृत्य, दीवारी नृत्य, मेहंदी, रंगोली, कुर्सी दौड़, आसन और मलखम्भ जैसी विविध प्रतियोगिताएं होती हैं। साथ ही, आरती, मानस पाठ और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए पूरे दस दिन तक समाज में सांस्कृतिक जागरूकता फैलाई जाती है।

कार्यक्रम में जिले के साथ ही बाहर से आए कलाकार, कवि, शायर, और गायन पार्टियों ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर गणेश महोत्सव समिति के प्रबंधक देवीदीन मिश्रा, उप-प्रबंधक निखिल सक्सेना, अशोक अवस्थी, धनीराम वर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य संतोष गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल, अखिलेशनाथ दीक्षित, धर्मेंद्र त्रिपाठी, उत्तम सक्सेना, वंदना गुप्ता, रामप्रसाद सोनी, रमेश पाल, राम प्रताप शुक्ला, नीरज त्रिपाठी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0