जीएसटी दस्ते ने दूसरे दिन बुंदेलखंड के इन 26 कारोबारियों के यहां छापे मारे, 36 लाख रुपये पेनाल्टी वसूली

टैक्स चोरी की शिकायत पर जीएसटी दस्ते ने दूसरे दिन मंगलवार को बुंदेलखंड के 26 कारोबारियों के यहां छापे मारे। झांसी...

जीएसटी दस्ते ने दूसरे दिन बुंदेलखंड के इन 26 कारोबारियों के यहां छापे मारे, 36 लाख रुपये पेनाल्टी वसूली

झांसी

टैक्स चोरी की शिकायत पर जीएसटी दस्ते ने दूसरे दिन मंगलवार को बुंदेलखंड के 26 कारोबारियों के यहां छापे मारे। झांसी में आठ, ललितपुर में दो, जालौन में तीन, हमीरपुर में तीन, बांदा में तीन, महोबा में तीन एवं कर्वी में चार कारोबारियों के ठिकानों पर छापे मारे गए। झांसी में एवन ट्रेडर्स एवं हाइवे मोटर्स से कुल 7.75 लाख पेनाल्टी वसूली गई। झांसी जोन में अब तक करीब 36 लाख रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी जा चुकी है। जीएसटी टीम ने करीब एक करोड़ रुपये का सामान कागज न मिलने पर सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : झांसी धौलपुर रेल खंड में दो दिन निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें

मंगलवार को कार्रवाई के लिए अपर आयुक्त (ग्रेड वन) भानु प्रकाश मिश्रा ने अपर आयुक्त (ग्रेड टू) आरएस द्विवेदी, डिप्टी कमिश्नर संजय शर्मा, डिप्टी कमिश्नर एसआईबी संतोष तिवारी समेत अन्य अफसरों की अगुवाई में कुल 28 टीमें गठित कीं। मंगलवार को दोपहर बारह बजे से भारी पुलिस बल की मौजूदगी में फिर छापे मारे गए। एवन ट्रेडर्स, हाइवे मोटर्स, अली ट्रेडर्स, एसएस फैब्रिकेशन, नूर बक्श एंड कंपनी के अलावा ललितपुर में न्यू भारत इंटर प्राइजेज एवं न्यू सदन रेडिमेट स्टोर में छापे मारे गए।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखंड में मूंगफली की खेती से किसानों की बदल गई तकदीर

देर शाम तक इनके यहां माल का बिल, वाउचरों से मिलान का काम चलता रहा। अपर आयुक्त भानु प्रकाश मिश्र के मुताबिक जिन कारोबारियों के यहां गड़बड़ी पाई गई, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। दो दिनों में दस्ते ने अब तक कुल 36 लाख रुपये पेनाल्टी के तौर पर वसूले हैं। जीएसटी अफसरों के मुताबिक झांसी में मंसूरी इंटर प्राइजेज से 3.87 लाख रुपये, शाहिद मोबाइल कंपनी से 4.88 लाख, नेशनल कम्यूनिकेशन से 5.59 लाख एवं एसके ट्रेडर्स से 3.54 लाख रुपये पेनाल्टी वसूली गई। अन्य प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई अभी जारी है।

यह भी पढ़ें - पुलिस मुठभेड में अन्तर्जनपदीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0