बांदा से चौडगरा तक फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जाए

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में उद्यमियों के साथ संवाद किया..

बांदा से चौडगरा तक फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जाए
फाइल फोटो

  • बुंदेलखंड ने कॉमर्स ने डिप्टी सीएम से की मांग

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में उद्यमियों के साथ संवाद किया। इस दौरान बुंदेलखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने ज्ञापन देकर बांदा से चौड़गरा तक फोरलेन सड़क और डिफेंस कॉरिडोर में किन किन जनपदों को मिलेगा लाभ। इसके बारे में सेमिनार आयोजित करने की मांग की। बुंदेलखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स चित्रकूट धाम मंडल के सदस्य श्याम जी निगम और सचिन चतुर्वेदी ने डिप्टी सीएम को सौंपे  गए ज्ञापन में कहा है की व्यापार के लिहाज से बांदा के निकट कानपुर महानगर है।

यह भी पढ़ें - बाँदा में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने 2024 के लोकसभा चुनाव पर कही ये बड़ी बात

व्यापारियों को सबसे निकट दूरी बाया चिल्ला ललौली बिंदकी, चौड़गरा होते हुए कानपुर जाने में आसानी होती है। लेकिन उस सड़क की हालत विगत कई वर्षों से बहुत खराब बनी हुई है। जिससे व्यापारियों और उद्यमियों को अपेक्षाकृत लंबे मार्ग से होकर जाना पड़ता है। जिससे समय व पैसे दोनों अधिक खर्च होते हैं। इसलिए बांदा से चौड़गरा तक उच्च गुणवत्ता की फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जाए। जिससे व्यापारियों को कानपुर जाने में असुविधा नहीं होगी।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि बुंदेलखंड में प्रदेश सरकार ने डिफेंस कॉरिडोर बनाने की घोषणा की है। यहां के चित्रकूट और झांसी को इसमें शामिल किया गया है। हमें जानकारी मिली है कि रक्षा क्षेत्र की सबसे अधिक इकाइयां इन्हीं क्षेत्रों में स्थापित की जाएंगी। लेकिन अभी भी आम उधमियों  के बीच भ्रम की स्थिति बनी हुई है कि चित्रकूट झांसी के अतिरिक्त क्या बुंदेलखंड के अन्य जनपद भी इसकी पहुंच में हैं। उन जनपदों के उद्यमियों के लिए अपने जनपद में क्या अवसर प्राप्त होंगे। इन बातों को समझाने तथा योजना के बारे में पूरी जानकारी देने के लिए बुंदेलखंड के चित्रकूट मंडल में एक सेमिनार आयोजित किया जाए।

यह भी पढ़ें - सपा बसपा कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार पार्टी, भाजपा सरकार इनके भ्रष्टाचारियों से पाई पाई वसूल करेगी

यह भी पढ़ें - ऐतिहासिक गणेश भवन के लिए सरकार एकमुश्त मदद करेगी : केशव मौर्य

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1