मरीजों को स्वीकृत मीनू के अनुसार भोजन : प्रधानाचार्य 

राजकीय मेडिकल कालेज बांदा के प्रधानाचार्य मुकेश यादव ने बताया कि यहां भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों को स्वीकृत मीनू के अनुसार भोजन गुणवत्तायुक्त दिया जा रहा है...

मरीजों को स्वीकृत मीनू के अनुसार भोजन : प्रधानाचार्य 
Dr. Mukesh Yadav, Principal, Medical College, Banda

  • आज 37 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

उन्होंने कहा कि कुछ न्यूज चैनलों के माध्यम से बिना तथ्यों के सत्यापन किए मरीजों के भोजन के सम्बन्ध में दिखाया गया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ चिकित्सकों एवं डाइटीशियन की सलाह के अनुसार वार्ड में भर्ती कोरोनाग्रस्त मरीजों को बीमारी के हिसाब से भोजन उपलब्ध कराया जाता है। जैसे डाइबिटीज मरीज, ब्लडप्रेशन के मरीज एवं अन्य कोविड वंहृडीशन वाली अन्य प्रकार की बीमारियों से ग्रसित मरीज वार्ड में भर्ती हैं। उन्हें डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन उपलब्ध कराया जाता है।

यह भी पढ़ें : शहीद हुए एसटीएफ के जवानों की नहीं ली सुध

उन्होंने यह भी बताया कि चित्रकूट मंडल में जिस तेजी के साथ संक्रमित मरीज मिले हैं उसी गति से मरीज रिकवर भी हो रहे हैं।आज 37 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं जिन्हें होम आईसोलेशन की सलाह के साथ डिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि आज नए 9 मरीजों को भर्ती किया गया है। अब तक यहां 732 मरीज भर्ती हो चुके हैं, इनमें से 541 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। शेष मरीजों की संख्या 188 है, प्रधानाचार्य ने बताया कि जनपद हमीरपुर में 143 महोबा में 141 चित्रकूट में 107 और बांदा में 155 संक्रमित मरीज हैं, इनमें से हमीरपुर में 39 महोबा में 50 चित्रकूट में 6 और बांदा में 93 सक्रिय मरीज हैं। जिनका समुचित ढंग से इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : दमोह जिले में कोरोना संक्रमण से पहली मौत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0