सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव सबको रूलाकर इस दुनिया से चले गए

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे. राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया है। वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से..

सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव सबको रूलाकर इस दुनिया से चले गए
सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव..

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे। राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया है। वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे। राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे। उन्हें उस समय कार्डियक अरेस्ट आया था। जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया।

यह भी पढ़ें - नमो मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी की मूर्ति स्थापित कर, उनकी राह देखता एक भक्त

राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था। राजू को कॉमेडी शो पहचान मिली थी. इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं।  राजू श्रीवास्तव ने राजनीति में भी अपना हाथ अजमाया। उन्हें 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव के लिए सपा से टिकट मिला था। लेकिन उन्होंने बाद में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव..

इसके बाद वे चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए। पीएम मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान में नामांकित किया था। इसके बाद उन्होंने स्वच्छता को लेकर विभिन्य शहरों में चलाए गए अभियानों में भी हिस्सा लिया। राजू श्रीवास्तव को 2019 में यूपी फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया था।  बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था। बीते 41 दिन से वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने आज अपने प्राण त्याग दिए हैं।

यह भी पढ़ें - दिल्ली से मुंबई के बीच बन रहा एक्सप्रेसवे दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे

यह भी पढ़ें - लखनऊ-आनन्द विहार पूजा स्पेशल ट्रेन चार अक्टूबर से चलेगी, आरक्षण शुरू

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1