अधिवक्ता साथी को न्याय न मिलने पर जिला अधिवक्ता संघ गया हड़ताल पर

जिला अधिवक्ता समिति के सँयुक्त आह्वाहन पर साथी अधिवक्ता को न्याय न मिलने, तहरीर के आधार पर रिपोर्ट न दर्ज करने के..

अधिवक्ता साथी को न्याय न मिलने पर जिला अधिवक्ता संघ गया हड़ताल पर
जिला अधिवक्ता संघ गया हड़ताल पर..

जिला अधिवक्ता समिति के सँयुक्त आह्वाहन पर साथी अधिवक्ता को न्याय न मिलने, तहरीर के आधार पर रिपोर्ट न दर्ज करने के विरोध में अधिवक्ता संघ अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चला गया।

जिसके परिणामस्वरूप आज जिले के सभी अधिवक्ता शासकीय कार्यों से पूरी तरह विरत रहे। गौरतलब है साथी अधिवक्ता सतेन्द्र प्रताप पुत्र स्व. रामगोपाल सिंह निवासी खरेला के अनुसार उनके पिता की मौत खरेला के एक परिवार द्वारा पैसे की धोखाधड़ी, धमकी के कारण सदमे में हुई है। ज्ञात हुआ है स्व. रामगोपाल रिटायर्ड चिकित्साधिकारी थे, उन्हें बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के अंतर्गत जमीन मुआवजे में लगभग 37 लाख रुपया मिला था ।

यह भी पढ़ें - महोबा : मुर्दों के खिलाफ जारी हुये नोटिस, किया जायेगा भूमि से बेदखल

इस मुआवजे के जानकारी उनके सम्पर्क में आने वाले ग्राम धवारी, थाना खरेला निवासी परिवार को हुई तो उन्होनें अपने व्यापार में घाटे एवं बेटी की शादी की मदद के नाम पर पैसा स्व रामगोपाल से लिया। जिसके एबज मे अपनी जमीन के बैनामे की बात कही,  लेकिन उस पैसे के एबज में  किसी भी प्रकार की कोई जमीन अधिवक्ता सतेंद्र प्रताप के पिता को नहीं मिली।

पैसों की वापसी की बात करने पर, कुछ सामाजिक लोगों के मध्यस्थता के बात आरोपित व्यक्तियों द्वारा चेको के माध्यम से पैसे के भुगतान की बात कही गयी और 2 चेकें भी दी गयी लेकिन खाते में पैसा न कारण दोनों चेकें बाउंस हो गयी। जिसका मुकदमा शिकायतकर्ता के पिता द्वारा चरखारी न्यायालय में पंजीकृत कराया गया।

यह भी पढ़ें - बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष की एकजुटता जरूरी - शिवपाल यादव

मामले की न्यायालय में तारीखों के दौरान आते जाते समय अधिवक्ता को पिता को लगातार मुकदमा वापिसी के लिये धमकाया गया। गत दिनों 20 अक्टूबर को 2021 को न्यायालय चरखारी तारीख के बाद पीड़ित को आरोपितों द्वारा मुकद्दमा वापिसी का ज्यादा दबाब डालते हुये मानसिक रूप से परेशान किया गया। जिसके परिणामस्वरूप बुजुर्ग की रात मानसिक बैचेनी में कटते हुये सुबह मृत्यु हो गयी।  

https://bundelkhandnews.com/Apna-Shahar/Mahoba

जिसका कारण के रूप में पुत्र सतेंद्र प्रताप के द्वारा पुलिस को सम्बंधित आरोपियों पर कार्यवाही हेतु नामजद प्रार्थनापत्र 26.अक्टूबर .2021 को दिया।  पुलिस द्वारा उक्त मामले में कोई भी कार्यवाही न किये के विरोध में जिला अधिवक्ताओं द्वारा आज न्यायालय में प्रदर्शन करते हुये हड़ताल पर जाने का एलान किया गया ।

यह भी पढ़ें - प्रशांत नील ने रवीना टंडन को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई 

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1