बांदा में शजर पत्थर के निर्यात की संभावना पर चर्चा

जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निर्यात समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें डायरेक्टर जनरल आफ फॉरेन..

बांदा में शजर पत्थर के निर्यात की संभावना पर चर्चा
शजर पत्थर (फाइल फोटो)

जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निर्यात समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें डायरेक्टर जनरल आफ फॉरेन ट्रेड कानपुर से ज्वाइंट डायरेक्टर जनरल अमित तथा असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल हिमांशु ने जूम ऐप के माध्यम से भाग लिया और बैठक में जनपद एक उत्पाद प्रोडक्ट शजर पत्थर के निर्यात की संभावनाओं पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें - प्रयागराज झांसी पैसेंजर स्पेशल फिर से रेलवे ट्रैक पर दौड़ने के लिए तैयार

इस मौके पर शजर हस्तशिल्प ने डीजीएफटी के अधिकारियों से वार्ता की, उनकी समस्याओं के समाधान हेतु सुझाव दिए गए उपायुक्त उद्योग मोहम्मद जहीर उद्दीन ने उद्यमियों को बताया कि निर्यात करने के लिए भारत सरकार द्वारा लाइसेंस के स्थान पर प्रमाण पत्र की व्यवस्था की गई है।

DM Banda | CDO Banda | जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह

उपायुक्त उद्योग ने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि निर्यात के संबंध में उद्यमियों की हर संभव सहायता की जाएगी।

यह भी पढ़ें - बांदा, चित्रकूट और महोबा में NH-76 का होगा चौड़ीकरण, विकास को गति मिलेगी

इसके पहले जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई जिसमें मुख्य रुप से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एक जनपद एक उत्पाद योजना में खराब प्रगति पर जिला अधिकारी द्वारा अग्रणी जिला प्रबंधक को निर्देशित किया इस मामले में 1 सप्ताह के अंदर  वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0