डिजिटल मीडिया पॉलिसी से नये रोजगार का सृजन होगा : राकेश त्रिपाठी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने योगी सरकार की डिजिटल मीडिया पॉलिसी की सराहना करते हुए कहा कि इससे...

डिजिटल मीडिया पॉलिसी से नये रोजगार का सृजन होगा : राकेश त्रिपाठी
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने योगी सरकार की डिजिटल मीडिया पॉलिसी की सराहना करते हुए कहा कि इससे नये रोजगार का सृजन होगा।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बुधवार को कहा कि डिजिटल मीडिया पॉलिसी से नये रोजगार का सृजन होगा। योगी सरकार नवाचारों के साथ चलती है। भाजपा सरकार समाज में हो रहे बदलावों पर ध्यान रखती है।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड को मिली 217 किलाेमीटर नई रेलवे लाइन की सौगात

राकेश त्रिपाठी ने योगी सरकार की सोशल मीडिया पॉलिसी पर कहा कि यूपी की सोशल मीडिया पॉलिसी देश भर में नजीर बनेगी। वहीं सोशल मीडिया परअफवाह फैलाकर कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों पर कठोरता से शिकंजा कसा जाएगा।

इस पॉलिसी के दो पहलू हैं :

  • सोशल मीडिया पर आपके फॉलोअर्स, व्यूज के मुताबिक 2 लाख से लेकर 8 लाख रुपए महीने कमाई हो सकती है। ट्विटर, इंस्टाग्राम, शॉर्ट्स, पॉडकास्ट, फेसबुक और you tube को इसमें शामिल किया गया है। ये निर्भर करेगा की आपके कितने फॉलोवर और व्यूज आते हैं। इसकी नियमावली शीघ्र बनेगी तब कैटेगरी पता चलेगी।
  • दूसरा पहलू है की अगर अभद्र, अश्लील, राष्ट्र विरोधी या अन्य तरह का सोशल मीडिया पोस्ट है तो तीन साल से लेकर उम्र कैद तक की सजा का भी प्रावधान है। कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। बस नियमावली बनते ही ये लागू हो जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0