दबंगो ने कवरेज कर घर लौट रहे पत्रकार के ऊपर किया हमला

गरीब परिवारों की पैरवी पत्रकार के लिए घातक साबित हो रही है। गरीबों की पैरवी से नाराज गांव के दबंग जहां पत्रकार के पिता को झूठे मामले में फंसाने...

दबंगो ने कवरेज कर घर लौट रहे पत्रकार के ऊपर किया हमला
पत्रकार

गरीब परिवारों की पैरवी पत्रकार के लिए घातक साबित हो रही है। गरीबों की पैरवी से नाराज गांव के दबंग जहां पत्रकार के पिता को झूठे मामले में फंसाने का प्रयास कर रहे हैं वही पत्रकार को परिवार समेत जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। कर्वी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चकजाफर गांव के निवासी पत्रकार सुरेंद्र सिंह कछवाह पुत्र अमोल सिंह कछवाह ने बताया की पत्रकार होने के कारण वह गांव के गरीब असहाय की निरंतर मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री पेट्रोलियम चित्रकूट में उज्ज्वला योजना की दूसरे पैकेज की शुरूआत करेंगे

इसके चलते गरीबों का उत्पीड़न करने वाले गांव के दबंग विशोक सिंह, त्रिलोक सिंह, अनिल सिंह पुत्रगण दिलदार सिंह, दिलदार सिंह पुत्र स्व हनुमान सिंह आदि उससे नाराज रहते हैं। ऐसे ही एक प्रकरण है विगत दो दिन पहले का जहां दबंगों ने गांव के उमेश कुमार पुत्र रामाश्रय पर हमला कर दिया था। जिसकी रिपोर्ट कराने के लिए उमेश कुमार कोतवाली गया, किंतु इसके पहले ही हमलावरों ने खुद को कानूनी कार्यवाही से बचाने के लिए फर्जी तरीके से कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा दिया।

यह भी पढ़ें -  टीकाकरण महा अभियान में चित्रकूट मंडल ने रचा इतिहास,लक्ष्य से बढ़कर 111 फीसद ने लगवाई वैक्सीन

पीड़ित पत्रकार ने बताया कि दबंगों ने फर्जी तहरीर में उसके पिता का नाम भी डालकर मुकदमा दर्ज कराया है इसके अलावा इन दबंगों ने पिछले दो दिनों में कई बार उनके घर पर धावा बोल कर मारने का प्रयास किया। पहाड़ी  से कबरेज कर वापस घर लौटते समय घर के दरवाजे पर इन दबंगों ने पीड़ित पत्रकार को जान से मारने की कोशिश की। वहीँ असलहे के बल पर दो तोला की चैन व आठ हजार रुपये छीन लिया।

पत्रकार सुरेन्द्र सिंह कछवाह किसी तरह अपनी जान बचाकर घर के अंदर घुस गया। इसके बाद दर्जनभर अराजकतत्वों ने पत्रकार के घर के बाहर जान से मारने की धमकी देते हुए लगभग आधा घंटे तक तांडव किया। जिसकी सूचना पीड़ित पत्रकार ने पुलिस को घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस के पहुंचने के पहले ही दबंग हमलावर खिसक गए। पीड़ित पत्रकार ने स्वयं और पूरे परिवार को खतरे की आशंका व्यक्त करते हुए दबंगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट मन्दाकिनी का रौद्र रुप : गांवों का सम्पर्क टूटा, यूपी-एमपी सीमा पर वाहन फंसे

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0