डीएम ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने दीपावली अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मेला क्षेत्र की व्यवस्थाओं का...

डीएम ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अधिकारियों को इंतजाम चुस्त दुरुस्त रखने के दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने दीपावली अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मेला क्षेत्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि मुख्य मार्ग से रामघाट जाने के लिए जो संपर्क मार्ग है उस पर लगी लाइट को चालू कराएं। रामघाट पर कैमरा ठीक नहीं है। जिसे सही कर संचालित कराए। अतिक्रमण को हटाए। टूटे पत्थर बदले जाएं। पर्याप्त मात्रा में टॉयलेट की व्यवस्था होनी चाहिए। कहां की सफाई कर्मचारियों को लगाकर सफाई अभी से कराना सुनिश्चित करें। डस्टबिन भी लगवाए। कंट्रोल रूम में सभी व्यवस्थाएं रहें।

यह भी पढ़े : सत्संग, कथा से मनुषत्व को प्राप्त करता है जीव : नवलेश महाराज

उन्होंने सेठ राधा कृष्ण पोद्दार इंटर कॉलेज का निरीक्षण कर ईओ को निर्देश दिए कि पार्किंग न कर टेंट लगवाएं। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि पार्किंग के लिए जो 14 स्थल चिन्हित किए गए हैं उन स्थलों पर जेई को भेज कर चेक कराए। कितनी गाड़ियां पार्किंग होगी सूची भी प्रेषित करें। उन्होंने रामसैया के रेन बसेरा का भी निरीक्षण किया। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि साफ सफाई एवं रंगरोगन कराएं। उन्होंने उप जिलाधिकारी कर्वी व पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि जितने भी अतिक्रमण है संयुक्त टीम बनाकर हटाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि कहीं भी तार लटकता नहीं रहना चाहिए। उन्होंने परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण कर यूपीपीसीएल को निर्देशित किया कि जितने भी  परिक्रमा मार्ग में टूटे पत्थर हैं उसे तत्काल बलवाएं एवं अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया की परिक्रमा मार्ग पर जितने भी अनावश्यक बिजली के पोल खड़े है उसे हटाए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया की रामायण दर्शन स्थल में टेंट व परिक्रमा मार्ग पर बैठने के लिए जो बेंच बनाई गई है उसका भी पेन्टिंग करवाए। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित विभाग को  जो कार्य दिया जा रहा है उसका अनुपालन समय सीमा के अंदर सुनिश्चित कराए। 

यह भी पढ़े : राजस्थान भाजपा की सह प्रभारी विजया रहाटकर बनीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा

इस अवसर पर एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, सदर एसडीएम पूजा साहू, एसडीएम मानिकपुर पंकज वर्मा, डीपीआरओ इंद्र नारायण सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रांतीय खंड संतोष कुमार सिंह, अधिशासी अभियंता जल संस्थान डीके सत्संगी, अधिशासी अधिकारी कर्वी लालजी यादव, नायक तहसीलदार कर्वी मंगल यादव, ट्रैफिक इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0