झांसी में कोरोना हुआ बेकाबू, मरने वालों की संख्या 221 पहुंची

झांसी में रविवार को 4029 सैंपलों की जांच की गई, इसमें आरटीपीसीआर मशीन से 1856, ट्रू नेट से 34 और एंटीजन किट से 2139 नमूने जांचे गए। जांचों में मुख्य..

झांसी में कोरोना हुआ बेकाबू, मरने वालों की संख्या 221 पहुंची

सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड फुल हो गए 

झांसी में रविवार को 4029 सैंपलों की जांच की गई। इसमें आरटीपीसीआर मशीन से 1856, ट्रू नेट से 34 और एंटीजन किट से 2139 नमूने जांचे गए। जांचों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सीएमओ  कार्यालय के चिकित्सक, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और जेआर समेत 1048 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा पांच की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - झांसी मेडिकल कॉलेज में कोरोना पीड़ित महिला ने लगाई चौथी मंजिल से छलांग

मरने वालों में सिविल लाइन निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग, मेडिकल कॉलेज कैंपस के 53 साल के व्यक्ति, सीपरी बाजार के 55 वर्षीय व्यक्ति, रक्सा की 53 महिला और मऊरानीपुर के 53 साल के व्यक्ति शामिल हैं। इस तरह मरने वालों की संख्या 221 पहुंच गई है। एक्टिव केस भी 7821 पहुंच गए हैं। रिकवरी रेट घटकर 64.23 पहुंच गया है। मौजूदा समय में 780 लक्षण वाले मरीज हैं। इसमें 159 की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के झांसी और बांदा में कोरोना का कहर जारी, देखिये ताजा स्थिति

महानगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं। अस्पताल में बेड न मिलने से परेशान कोरोना संक्रमित मरीजों को अब रेलवे के आइसोलेशन कोच में भर्ती किया जा सकेगा। रेलवे ने 10 आइसोलेशन कोच को तैयार कर झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़ा कर दिया है। कोच में ऑक्सीजन का पूरा इंतजाम किया गया है। जिला प्रशासन की संस्तुति के आधार पर आइसोलेशन कोच में मरीजों को भर्ती किया जाएगा। वहीं, 10 अतिरिक्त आइसोलेशन कोचों को ग्वालियर स्टेशन पर भेजा गया है।

महानगर में ऑक्सीजन का टोटा निजी एंबुलेंस पर भी भारी पड़ रहा है। हाल ये है कि रविवार को एंबुलेंस चालकों को सप्लायरों से ऑक्सीजन नहीं मिल सकी। वह प्लांट के बाहर घंटों खड़े रहे। ऐसे में गंभीर मरीजों को बिना ऑक्सीजन के सपोर्ट के ये कैसे दूसरे शहरों में ले जा सकेंगे। कोरोना काल में गंभीर मरीजों की तादाद एकदम से बढ़ने की वजह से ऑक्सीजन की खपत में तेजी से उछाल आया है। ऐसे में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की डॉ. मधुरिमा के सिर सजा मिस इंटरनेशनल क्वीन का ताज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0