ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी

महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय का 12वां दीक्षांत समारोह कल, 16 अक्टूबर 2024 को संपन्न होगा...

ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी
फ़ाइल फोटो

चित्रकूट। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय का 12वां दीक्षांत समारोह कल, 16 अक्टूबर 2024 को संपन्न होगा। इस विशेष अवसर पर मध्य प्रदेश के महामहिम राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मंगु भाई पटेल मुख्य अतिथि होंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। महामहिम राज्यपाल विद्यार्थियों को डिग्री और मेडल प्रदान करेंगे। साथ ही, ग्रामोदय से राष्ट्रोदय की थीम पर निर्मित ग्राम दर्शन पार्क का लोकार्पण भी करेंगे।

राज्यपाल करेंगे ग्राम दर्शन पार्क का उद्घाटन

ग्राम दर्शन पार्क, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और नाना जी देशमुख के विचारों पर आधारित है, का निर्माण कुलगुरु प्रो. भरत मिश्रा की संकल्पना पर किया गया है। महामहिम राज्यपाल इस पार्क के लोकार्पण के साथ-साथ प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और विश्वविद्यालय के तकनीकी भवन का उद्घाटन भी करेंगे।

यह भी पढ़े : वाराणसी सहित पूरे देश में 31 अक्टूबर को मनेगी दीपावली, विद्वानों का निर्णय

मुख्य अतिथि होंगे उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह पटेल

दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह पटेल होंगे। कुलगुरु प्रो. भरत मिश्रा स्वागत उद्बोधन देंगे और विश्वविद्यालय की प्रगति प्रतिवेदन का वाचन करेंगे। इस अवसर पर पीएचडी पाठ्यक्रम पूर्ण कर चुके 26 विद्यार्थियों को पीएचडी की उपाधि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा, स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के 32 सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और एक विद्यार्थी को नानाजी मेडल प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़े : चुनावी प्रक्रिया की तारीखें घोषित, यूपी, महाराष्ट्र और झारखंड में होगा उपचुनाव

पूर्वाभ्यास में छात्रों की सक्रिय भागीदारी

आज शाम को दीक्षांत समारोह के पूर्वाभ्यास में डिग्री और मेडल पाने वाले विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। समारोह के मुख्य संयोजक प्रो. आई.पी. त्रिपाठी ने बताया कि कुलसचिव नीरजा नामदेव की अगुवाई में प्रतीकात्मक दीक्षांत शोभायात्रा का सफल रिहर्सल किया गया। सत्र 2023-24 में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के 610 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी।

दीक्षांत समारोह को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, और अब सभी की निगाहें इस महत्वपूर्ण अवसर पर टिकी हुई हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0