चित्रकूट : महंत रामस्वरूपाचार्य का जगद्गुरु पद समाप्त, तीनों अखाड़ों ने सुनाया सामूहिक निर्णय

देश के दिग्गज संतों की मौजूदगी में आज धर्मनगरी चित्रकूट में अखिल भारतीय श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़ा के गोलोक वासी...

चित्रकूट : महंत रामस्वरूपाचार्य का जगद्गुरु पद समाप्त, तीनों अखाड़ों ने सुनाया सामूहिक निर्णय
रामभद्राचार्य महाराज

देश के दिग्गज संतों की मौजूदगी में आज धर्मनगरी चित्रकूट में अखिल भारतीय श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़ा के गोलोक वासी श्री महंत रामाश्रय दास महाराज के उत्तराधिकारी के रूप में उनके दो शिष्यों को मोहंती देकर गद्दी पर बैठाया गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य से संबंधित गतिविधियों की एक झलक

जगतगुरु रामानंदाचार्य रामभद्राचार्य | Jagatguru Rambhadracharya ji maharaj

कंठी माला के इस कार्यक्रम में जगतगुरु रामानंदाचार्य रामभद्राचार्य महाराज तुलसी पीठ चित्रकूट की अध्यक्षता में हुई संतों की बैठक में बाघम्बरी गद्दी प्रयागराज के राष्ट्रीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज, हनुमानगढ़ी अयोध्या के श्री पंच निर्वाणी अनी अखाड़ा के अध्यक्ष श्री महंत धर्मदास महाराज,व्रन्दावन धाम के श्री पंच दिगंबर अनी अखाड़ा के अध्यक्ष कृष्णदास महाराज, गुजरात के अहमदाबाद के श्री पंच अनि निर्मोही अखाड़ा के अध्यक्ष राजेंद्रदास महाराज और चित्रकूट के श्री पंच निर्मोही अखाड़ा के रामजी दास महाराज की मौजूदगी में एक और महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किया गया।जिसमें कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत रामस्वरूप आचार्य का पीठाधीश्वर और जगतगुरु पद निरस्त कर दिया गया।

यह भी पढ़ें - अरे ये क्या भैया, बाँदा में एक पेड़ से निकल रहा इतना सारा पानी

बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा की वर्तमान समय में रामानंदाचार्य रामभद्राचार्य महाराज ही जगतगुरु हैं। स्वयं को कोई जगतगुरु या पीठाधीश्वर नहीं हो सकता है इसलिए रामस्वरूप दास का पीठाधीश्वर जगतगुरु पद समाप्त कर दिया गया है इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्मोही अखाड़ा चित्रकूट धाम का महंत नागा शिवराम दास महाराज और अधिकारी दीन दयाल दास महाराज को चुन लिया गया है।

जगतगुरु रामानंदाचार्य रामभद्राचार्य | Jagatguru Rambhadracharya ji maharaj

इस मौके पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज के उत्तराधिकारी युवराज रामचन्द्रदास,लोनिवि राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, सांसद आरके सिंह पटेल,सांसद प्रतिनिधि शक्तिप्रताप सिंह तोमर समेत समस्त साधु-संत मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - मासूम की हत्या कर नर पिशाच बच्चे का दिल खा गया

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1