चित्रकूट : कामतानाथ का पर्वत साफ और स्वच्छ हो यही प्रयास : राकेश केशरवानी

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कामदगिरि स्वच्छता समिति ने रविवार को परिक्रमा मार्ग के हनुमान मन्दिर...

चित्रकूट : कामतानाथ का पर्वत साफ और स्वच्छ हो यही प्रयास : राकेश केशरवानी

स्वच्छता एक अच्छी आदत, जो यह हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाती

चित्रकूट। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कामदगिरि स्वच्छता समिति ने रविवार को परिक्रमा मार्ग के हनुमान मन्दिर में सफाई अभियान चलाया। अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव ने बताया कि स्वच्छता एक अच्छी आदत है। यह हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाती है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बुन्देली सेना ने रानी लक्ष्मीबाई के शौर्य को किया याद

कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष ब्रांड एम्बेसडर नगर पालिका राकेश केशरवानी ने बताया कि प्रत्येक अमावस्या के पर्व पर लाखों की भीड़ कामतानाथ पर्वत में आती है। कामतानाथ परिक्रमा करने वालों से अपील है कि पर्वत की तरफ कचरा न फेंके। लगातार कामदगिरि स्वच्छता समिति का यही प्रयास है कि कामतानाथ का पर्वत साफ और स्वच्छ हो। इसके लिए आम जनता से अपील है कि स्वच्छता में हमारा सहयोग करें। खाद एवं सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला ने बताया कि साफ सफाई को अपने जीवन का हिस्सा बनना चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक शिवा कुमार ने बताया कि परिक्रमा करने के दौरान प्लास्टिक से बनी हुई चीजों का प्रयोग न करें। पर्वत को साफ और स्वच्छ रखने में अपना योगदान दें।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : हवन पूजन कर नगर के मुख्य मार्गो से निकाली शोभा यात्रा

इस मौके पर सभासद शुभम केशरवानी, जितेंद्र केशरवानी, अंकुर केशरवानी, राजेंद्र त्रिपाठी, राजेश शिवहरे, मनोज कुमार, विनोद कुमार, जानकी कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : दो दिवसीय रामायण उत्सव का हुआ समापन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0