चित्रकूट : आकर्षक दिखना चाहिए चौराहा और फाउंटेन : डीएम

डीएम अभिषेक आनंद ने मंगलवार को यूपीटी, रामघाट, बरहा के हनुमान मंदिर, यात्री सुविधा स्थल पर हो रहे...

चित्रकूट : आकर्षक दिखना चाहिए चौराहा और फाउंटेन : डीएम

निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद ने मंगलवार को यूपीटी, रामघाट, बरहा के हनुमान मंदिर, यात्री सुविधा स्थल पर हो रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम-एसपी ने घायलों का जाना हाल


 
डीएम ने यूपीटी चौराहे पर बन रहे फाउंटेन के संबंध में क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी से कहा कि आर्किटेक्ट से सुंदर बनवाया जाए। जालीदार स्टोन लगवाएं। स्टोन ऑर्डर देकर जल्द इसे पूर्ण कराएं। बोरिंग का कार्य व बिजली का कनेक्शन भी हो। म्यूरल वॉल को भी शीघ्र पूरा किया जाए। ईओ से कहा कि चौराहे से अतिक्रमण हटाएं। सौंदर्यीकरण अच्छा होना चाहिए। सेल्फी प्वाइंट भी अच्छा रहे। कहा कि टेंडर के माध्यम से होर्डिग लगेगी। रामघाट पर बन रहे 11.50 मी की ऊंचाई वाले गेट के संबंध में उन्होंने कहा कि आर्किटेक्ट के अनुसार स्टोन भी लगवाए। रोड के किनारे के दुकानदारों को नोटिस दें। तत्पश्चात उन्होंने वरहा के हनुमान मंदिर पर बने गेट व नाली निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने कार्यदाई संस्था से कहा कि जो पत्थर लगे हैं उसकी घिसाई भी कराएं। कार्यों में गुणवत्ता रहनी चाहिए। किसी भी  प्रकार की लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी।

यह भी पढ़े : चित्रकूट में बड़ा हादसा : जनरथ बस और बोलेरो में टक्कर पांच यात्रियों की मौत

उन्होंने लेखपाल से कहा कि टॉयलेट के लिए जमीन का सर्वे कराकर रिपोर्ट प्रेषित करें। अन्यथा कार्रवाई होगी। परिक्रमा मार्ग से हटाए गए अतिक्रमण के स्थल पर बनाए जा रहे 10 मीटर पर वियूग डेब, चोपड़ा तालाब का भी निरीक्षण किया। कार्यदाई संस्था से कहा कि इसमें फाउंटेन बनवाए व पानी भी भराएं। कहा कि मिट्टी की साफ सफाई कराकर एसटीपी बनाए। जिससे पानी साफ रहे। उन्होंने कहा कि फाउंटेन कलरफुल रहे। यात्री सुविधा स्थल सीतापुर के संबंध में क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी से कहा कि लाइट की व्यवस्था अच्छी हो। बाउंड्री के सामने अच्छे पेड़ पौधे लगाए।

यह भी पढ़े : पत्रकारों के उत्पीड़न के मामले में, कमिश्नर ने चारों जनपदों के डीएम को दिए सख्त निर्देश

इस अवसर पर सदर एसडीएम सौरभ यादव, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी कर्वी लाल जी यादव, प्रोजेक्ट मैनेजर कुलदीप सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0