चित्रकूट : परीक्षा केन्द्र निर्धारण में रुपए वसूली का आरोप

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बोर्ड परीक्षा केन्द्र निर्धारण के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को जिला विद्यालय..

चित्रकूट : परीक्षा केन्द्र निर्धारण में रुपए वसूली का आरोप

अभाविप ने कोटेदार व डीआईओएस का पुतला फूंकने का किया प्रयास  

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बोर्ड परीक्षा केन्द्र निर्धारण के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान परिषद कार्यकर्ताओं ने जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम और कोटेदार केशव शिवहरे का पुतला फूकने का प्रयास किया, किन्तु मौके पर पहुंची पुलिस ने परिषद कार्यकर्ताओं से पुतला छीन लिया।

विद्यार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया कि जिले में हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा केन्द्र में बडे पैमाने पर धांधली हुई है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : जिसे पाल पोस कर बड़ा किया वही वृद्धा का काल बना

आरोप लगाया कि जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम द्वारा कर्वी के एक कोटेदार केशव शिवहरे के जरिए विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाने में गडबडी की गयी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बोर्ड परीक्षा में केन्द्र बनवाने के लिए कर्वी के कोटेदार केशव शिवहरे द्वारा कम्बल वितरण के नाम पर प्रति विद्यालय पांच हजार रूपये की वसूली की गयी है।

पैसे के प्रभाव से मानक पूरे न करने वाले विद्यालयों को भी परीक्षा केन्द्र बनाया जा रहा है। जबकि पैसा न देने पर अच्छे विद्यालयों को भी केन्द्र बनाने से वंचित कर दिया गया है। ऐसे में मामले की जांच कराकर भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें - राजू श्रीवास्तव बोले : अमेरिकी स्टार रिहाना, क्रेटा व मियां खलीफा हैं थ्री इडियट

आक्रोषित कार्यकर्ताओं ने जिला विद्यालय निरीक्षक और कोटेदार केशव शिवहरे का पुतला फूकने का भी प्रयास किया, किन्तु मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों से पुतला छीन लिया।

इस मौके पर परिषद कार्यकर्ता हिमांशु तिवारी,अभिषेक द्विवेदी, मनीष पाण्डेय, इरशाद, शंकर सिंह, प्रकाश मिश्रा, भूपेश कुमार, अंकित पटेल, रोहित पाण्डेय, शशि, दिलीप, प्रेम, राजू, प्रतीक, सत्यम, विकास व सनी अग्रहरि आदि मौजूद रहे।

इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम का कहना है कि परीक्षा केंद्र निर्धारण का कार्य यूपी बोर्ड द्वारा किया जाता है। अभी जो परीक्षा केंद्र निर्धारित किये गए हैं इसके बाद दावे और आपत्तियाँ मांगी गई थी। जिन पर विचार के बाद अंतिम सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें - किसान आंदोलन पर मिया खलीफा ने किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल 

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0