चित्रकूट : बच्चे की उपलब्धियों में शामिल होकर उनका बढाएं मनोबल : एसपी

मानिकपुर क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय माराचन्द्रा में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की अध्यक्षता में क्षेत्र के स्कूली बच्चों को...

चित्रकूट : बच्चे की उपलब्धियों में शामिल होकर उनका बढाएं मनोबल : एसपी

कहा कि ,सुरक्षित और समृद्ध भविष्य निर्माण करने का एकमात्र माध्यम है शिक्षा 

मानिकपुर, चित्रकूट। मानिकपुर क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय माराचन्द्रा में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की अध्यक्षता में क्षेत्र के स्कूली बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य एवं उनको प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने कक्षा 1 से 8 तक के बच्चे जो अपनी कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही जिनकी कक्षा में उपस्थिति 100 प्रतिशत रही हो, को पुरस्कृत किया। साथ ही बच्चों को पढाई के प्रति जागरुक किया। उन्होंने बच्चों को  बेहतर शिक्षा दे रहे विद्यालय के अध्यापकों को भी पुरुस्कृत किया। साथ ही विद्यालय में कार्यरत सफाई कर्मी जो प्रतिदिन समय से विद्यालय में आकर साफ-सफाई कर बच्चों को पढ़ाई के लिए एक स्वच्छ माहौल रखता है, उनको भी पुरुस्कृत किया गया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : नमो एप पर हुई कार्यशाला

उन्होंने कहा कि किस प्रकार उन्होंने अपनी शिक्षा की और शिक्षा की वजह से हरियाणा के एक छोटे से कस्बे से अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी कर आज आप सबके सामने हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा एवं परिश्रम के महत्व पर विशेष बल दिया जाए। साथ ही खासकर लड़कियों को प्रोत्साहित किया जाए कि अधिक से अधिक उच्च कोटि की शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास करें, वही एक सुरक्षित और समृद्ध भविष्य का निर्माण करने का एकमात्र माध्यम है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : केशव शिवहरे 17वीं बार बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

उन्होंने सभी ग्राम वासियों और अभिभावकों को प्रोत्साहित किया कि अपने गांव के स्कूल को और सुदृढ़ बनाने में अपना योगदान प्रदान करें। साथ ही अध्यापकों की जवाबदेही निर्धारित करें। यह सुनिश्चित करें कि बच्चे नियमित रूप से स्कूल जाते रहे और वहां उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान हो।

यह भी पढ़े : शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण करायें निर्माण कार्य : डीएम

उन्होंने कहा कि सुख सुविधा एवं संसाधन सही रूप से उन्हें उपलब्ध हो तथा बच्चों की एक बेहतर दिनचर्या बनाए, उनके पसंदीदा स्कूल एक्सेसरीज चुने, बच्चे की उपलब्धियों में शामिल होकर उनका मनोबल बढाए। स्कूल के कार्यक्रमों में बच्चों को प्रतिभाग कराये। इस मौके पर बहिलपुरवा थानाध्यक्ष राम सिंह, सरैया चौकी प्रभारी यदुवीर सिंह आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में आगे की दिशा पर हुआ सेमिनार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0