मुख्यमंत्री योगी का ट्रिपल टी फॉर्मूला कारगर, कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 0.2 प्रतिशत रह गया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल टी फॉमूला का कारगर साबित हो रहा है।ट्रिपल टी मॉडल यानी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का असर दिखने लगा है..

मुख्यमंत्री योगी का ट्रिपल टी फॉर्मूला कारगर, कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 0.2 प्रतिशत रह गया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल टी फॉमूला का कारगर साबित हो रहा है।ट्रिपल टी मॉडल यानी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का असर दिखने लगा है. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार लगातार घटता जा रहा है। बीते 24 घंटे में इसका संक्रमण काफी हद तक थमने के कारण ही सरकार ने सभी 75 जिलों से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू को हटाने का निर्णय लिया है। प्रदेश में अब कोरोना वायरस संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 0.2 प्रतिशत रह गया है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने टेस्टिंग का दायरा भी काफी बढ़ा दिया है। गांव के कोने-कोने में लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। बीते 24 घंटे में दो लाख 85 हजार लोगों का टेस्ट किया गया और सिर्फ 797 ही नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में अब इससे उबरने वालों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। रिकवरी रेट 98 प्रतिशत हो गया है।प्रदेश में बीते 24 घंटे में 797 नए संक्रमित मिले हैं। इसी दौरान 94 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत भी हुई है। लखनऊ में 50 नए संक्रमित मिल हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है। गोरखपुर में 31 नए संक्रमित मिले हैं तो नौ लोगों की मौत भी हुई है।

यह भी पढ़ें - सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्त हिदायत, कोरोना वारियर्स आश्रितों को तीन दिन सभी भुगतान करें

प्रदेश में अब एक्टिव केस भी करीब 14000 हैं, जितने ही अन्य राज्यों में 24 घंटे में नए संक्रमित मिल रहे हैं। प्रदेश के 20 ऐसे जिले हैं, जहां पर एक्टिव केस सौ से भी कम हैं। इनमें भी नौ जिलों में तो 50 से भी कम एक्टिव केस हैं। प्रदेश में अब रिकवरी रेट करीब 98 फीसद है।

प्रदेश सरकार ने जेल में बंदियों के साथ ही जेल के कर्मचारियों के कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के कारण जेलों में भी व्यापक स्तर पर टेस्टिंग का अभियान चलाया। इस अभियान का बड़ा असर भी देखने को मिला। संक्रमितों को अलग बैरक में रखा गया और होम आइसोलेशन में इन सभी को काफी लाभ मिला और बड़ी संख्या में कैदियों व जेल कर्मियों ने कोरोना वायरस से जंग जीती। सोमवार को 71 जेलों में 968 लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया, लेकिन एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला।

यह भी पढ़ें - कोविड वैक्सिनेशन की तरफ डीएम बांदा का एक और कदम, होटल में लगवाया कैम्प

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1