इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन की तैयारियों का सीसीआरए टीम ने अवलोकन किया

इलेक्ट्रिक ट्रेन की संचालन की तैयारियों को लेकर सीसीआरएस की टीम बुधवार को अयोध्या से अम्बेडकरनगर तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया..

इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन की तैयारियों का सीसीआरए टीम ने अवलोकन किया
इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन की तैयारियों..

अयोध्या,

  • रेलपथ सहित आवश्यक प्रक्रियाओं का बारीकी से किया निरीक्षण

इलेक्ट्रिक ट्रेन की संचालन की तैयारियों को लेकर सीसीआरएस की टीम बुधवार को अयोध्या से अम्बेडकरनगर तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। स्पेशल ट्रेन में मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठ व डीआरएम लखनऊ मंडल सुरेशकुमार सपरा मौजूद रहे।

स्पेशल ट्रेन अयोध्या से चलकर दर्शननगर, बिलहरघाट व अलनाभारी स्टेशन की तहकीकात करने बाद गोसाईगंज स्टेशन से पहले पश्चिमी क्रासिंग के पास रुकी और इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन के लिए किये गये इंतजाम को परखा।

यह भी पढ़ें - बर्निंग ट्रेन बनी कासगंज - फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, छह यात्री झुलसे

मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त ने संरक्षा के सम्पूर्ण मानको, संसाधनों, उपकरणों, रेलपथ सहित अन्य समस्त आवश्यक प्रक्रियाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने निरीक्षण कर गेटो का भी जायजा लिया।

डीआरएम मंडल सुरेशकुमार सपरा ने बताया कि इलेक्ट्रिक ट्रेनों के संचालन से मालगाड़ियों व यात्रियों को आवागमन में काफी सुविधाजनक हो जायेगी। पश्चिमी क्रासिंग के चली स्पेशल ट्रेन गोसाईगंज स्टेशन पर नहीं रुकी और अकबरपुर की तरफ निकल गयी।

यह भी पढ़ें - बांदा रेलवे स्टेशन में लग रहे हैं ट्रेन पोजीशन बोर्ड, यात्रियों को पूछताछ केंद्र नहीं जाना पड़ेगा

स्टेशन अधीक्षक महेंद्रनाथ मिश्रा ने बताया कि निरीक्षण के पश्चात अधिकारियों की स्वीकृत मिलते ही इस रुट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का शुरू हो जाएगा। इस दौरान अधिकारियों के स्वागत में खड़े स्टेशन अधीक्षक महेंद्रनाथ मिश्रा, स्टेशन मास्टर गौरव, रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य पंकज सिंह, जगदीश जायसवाल, सभासद प्रशांत गुप्ता के साथ तमाम रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे।

  • घंटों बंद रहा पूर्वी व पश्चिमी रेलवे क्रासिंग
  • सीसीआरएस टीम के निरीक्षण के दौरान पूर्वी व पश्चिमी रेलवे क्रासिंग घंटो बंद रहा। जिसके कारण दोनों तरफ आने जाने वालों की लम्बी कतार लग गयी।

यह भी पढ़ें - चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान पैर फिसला, उपनिरीक्षक की सूझबूझ से बची जान

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1