बुंदेलखंड को जल्दी मिलने वाली है, दो नए लिंक एक्सप्रेसवे की सौगात

बुंदेलखंड को जल्द ही दो नए लिंक एक्सप्रेस-वे का उपहार मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड की जीवनरेखा बन चुके बुंदेलखंड एक्सप्रेस...

बुंदेलखंड को जल्दी मिलने वाली है, दो नए लिंक एक्सप्रेसवे की सौगात

बुंदेलखंड को जल्द ही दो नए लिंक एक्सप्रेस-वे का उपहार मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड की जीवनरेखा बन चुके बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को झांसी और चित्रकूट से जोड़े जाने को आवश्यक बताते हुए कहा कि ये दोनों नए लिंक एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड के विकास को गति देंगे। रविवार को एक्सप्रेस-वे परियोजनाओं, औद्योगिक कारिडोर और डिफेंस कारिडोर की प्रगति की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट लिंक एक्सप्रेस-वे और झांसी लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए बजट की व्यवस्था की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें-बांदा का कौन है तीसरा शख्स, जिसका मन की बात में पीएम ने किया उल्लेख

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रारंभिक अध्ययन के अनुसार चित्रकूट लिंक एक्सप्रेस-वे लगभग 20 किलोमीटर का होगा, जबकि झांसी लिंक एक्सप्रेसवे 125-135 किलोमीटर के लगभग होगा। उन्होंने दोनों नए एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर भूमि क्रय की प्रक्रिया प्रारंभ करने का निर्देश दिया। कहा, कार्य की गुणवत्ता और परियोजना की समय सीमा सुनिश्चित की जानी चाहिए। 

यह भी पढ़ें-इस 5 वर्षीय बच्चे ने खोला बाबा की हत्या का राज,हत्यारे का नाम सुन सब रह गए दंग

सीएम ने कहा, पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेस के दोनों ओर औद्योगिक क्लस्टर के विकास की प्रक्रिया तेज की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि आईएमएलसी स्थान इंटरचेंज के अधिकतम 03 किमी के भीतर ही हो. क्लस्टर के लिए भूमि चिन्हित कर नियमानुसार तत्काल अधिग्रहीत की जाए। इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाली गंगा एक्सप्रेसवे के लिए जरूरी भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है।

यह एक्सप्रेसवे प्रत्येक दशा में दिसंबर 2024 तक आम जनता के लिए उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखें, ताकि प्रयागराज कुंभ 2025 में देश-दुनिया के श्रद्धालुगण गंगा एक्सप्रेसवे पर यात्रा का लाभ उठा सकें. गंगा एक्सप्रेसवे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर के लिए स्थान चिन्हित कर लिया जाए।

यह भी पढ़ें-बांदाः हिंदू देवी देवताओं पर इस युवक-युवती ने की अभद्र टिप्पणी, ऑडियो वायरल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0