बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का फार्मेसी संस्थान राज्य विश्वविद्यालय में 'प्रथम'

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने बुंदेली गौरव में एक और चार चांद लगाते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है...

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का फार्मेसी संस्थान राज्य विश्वविद्यालय में 'प्रथम'

एनआईआरएफ रैंकिंग में राष्ट्रीय स्तर पर पाया 73वां स्थान

कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडे ने उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु दी बधाई

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने बुंदेली गौरव में एक और चार चांद लगाते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ रैंकिंग फ्रेमवर्क (नीर्फ) द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान को राष्ट्रीय स्तर पर 73वां एवं उत्तर प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में प्रथम स्थान प्रदान किया है। कुलपति प्रोफेसर मुकेश पाण्डेय ने फार्मेसी स्थान के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्रों के साथ ही आईक्युएसी निदेशक प्रोफेसर सुनील काव्या एवं उनकी टीम को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

यह भी पढ़े : झाँसी रेल मंडल के 06 प्रमुख स्टेशनों पर "विभाजन की विभीषिका" पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

उन्होंने कहा कि इन्हीं उपलब्धियों का परिणाम है कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को नैक द्वारा भी ए प्लस प्लस विश्वविद्यालय की श्रेणी में रखा गया है। हम सबके लिए यह गर्व की अनुभूति का क्षण है। उन्होंने कहा कि कुछ समय के अंदर ही पीएम उषा एवं डीएसटी द्वारा भी विश्वविद्यालय को फंड प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करना, उसे बनाए रखना एवं भविष्य में उससे और बेहतर करने की संकल्पना को साकार करना ही हमारा ध्येय होना चाहिए। कुलपति ने कहा कि अन्य विभागों को भी राष्ट्रीय स्तर पर रेटिंग हेतु अप्लाई करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर प्रकार की सहायता विश्वविद्यालय द्वारा की जाएगी। उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा का स्तर बदल रहा है। आज शिक्षण, सीखने एवं शोध को प्राथमिकता दी जा रही है। आज विश्वविद्यालय के बाहर उच्च संस्थानों तक पहुंच एवं समावेशी विकास की आवश्यकता है। कुलपति ने संस्थान के शिक्षकों को माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश : रक्षाबंधन पर महिला यात्रियों के लिए नि:शुल्क रहेगी बस यात्रा

प्रोफेसर सुनील काबिया ने नीर्फ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान ने लगभग नौ श्रेणियां में सहभागिता की थी। भविष्य में अन्य संस्थानों को भी इसके लिए तैयार किया जाएगा। संस्थान के समन्वयक में डॉ पीयूष भारद्वाज एवं प्रोफेसर सुनील प्रजापति ने इस उपलब्धि का श्रेय कुलपति, प्रशासन, शिक्षकों एवं छात्रों को दिया।

इस अवसर पर कुलसचिव विनय कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक प्रमोद कुमार, प्रो. एसपी सिंह, प्रो. आरके सैनी, प्रो. डीके भट्ट, प्रो. मुन्ना तिवारी के साथ फार्मेसी संस्थान के सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0