गौसेवा के लिए गौशाला निर्माण का किया भूमि पूजन

गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर के तुलसी घाट के लिए वंदन योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार...

गौसेवा के लिए गौशाला निर्माण का किया भूमि पूजन

राजापुर (चित्रकूट)। गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर के तुलसी घाट के लिए वंदन योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्गत किए गए दो करोड़ रुपए की लागत से घाट सुन्दरीकरण कराने के लिए उपजिलाधिकारी राजापुर प्रमोद झा, नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्रा की मौजूदगी में कार्य योजना बनाई गई। तथा तुलसी जन्मकुटीर के पास तुलसी गोसेवा गौशाला निर्माण के लिए वृंदावन ओम नमः शिवाय गौशाला के संत रामदास महाराज के द्वारा शिलान्यास किया गया।

यह भी पढ़े : अब बुंदेलखंड में कठिया गेहूं के उत्पादक किसानों को मिलेगा बेहतर बाजार

तुलसी जन्मकुटीर के पास तुलसी घाट के सौंदरीकरण कराने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्रा के द्वारा राजापुर कस्बे के विकास के लिए प्रस्ताव भेजे थे जिसमे वंदन योजना के अंतर्गत दो करोड़ रुपए तुलसी घाट के सौंदर्यीकरण कराने के लिए धनराशि नगर पंचायत के खाते में सरकार द्वारा आवंटित कर दी गई हैं, लेकिन आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया के अंतर्गत अधिसूचना जारी हों जाने के कारण नगर पंचायत द्वारा टेंडर नही कराया गया टेंडर के पहले उप जिलाधिकारी प्रमोद झा, नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्रा ने मंगलवार को तुलसी घाट पहुंचकर सौंदर्यीकरण की रूपरेखा बनाते हुए उपजिलाधिकारी राजापुर, नगर पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि तुलसी घाट जो बहुत पहले बनवाया गया था। अब उसकी सीढ़ियां जर्जर अवस्था में होने के कारण यमुना स्नान करने वाले भक्तों की आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जिन्हें सौंदर्यीकरण के अंतर्गत और उच्चीकरण चौड़ी सीढ़ियां बनाने व लोगो को स्नान करने के लिए यमुना की जलधारा को रोककर पक्की फर्श व वैरिकेटिंग करा दिया जायेगा। जिससे कोई दुर्घटना न घट सके और सुंदरीकरण के अंतर्गत विद्युत व्यवस्था, रेलिंग आदि का कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराए जाने की रूपरेखा तय कर ली गई हैं।

यह भी पढ़े : जालौन : जानवरों के बाड़े में किसान ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

इसी क्रम में वृंदावन के संत रामदास महाराज, उपजिलाधिकारी राजापुर, नगर पंचायत अध्यक्ष ने तुलसी जन्मकुटीर के पास तुलसी गोसेवा गौशाले के निर्माण के लिए तुलसी मानस पीठ के पुजारी रामाश्रय दास जी महाराज, तुलसी जन्मकुटीर के पुजारी शिवाकांत चतुर्वेदी के द्वारा भूमि पूजन व श्रीफल तोड़कर शिलान्यास किया गया। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह, अयोध्या प्रसाद पांडेय, गंगाधर पांडेय, बिहारी लाल ,सतीश चन्द्र मिश्रा, मुन्ना पुजारी आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : पुष्कर द्विवेदी के विरूद्ध दर्ज फर्जी मुकद्मा स्पंज करें : अशोक दीक्षित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0