बाँदा : पी.एम. स्वनिधि योजना में 2103 लाभार्थियों को ऋण वितरण 

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पी0एम0 स्वनिधि) योजना में जनपद बांदा का लक्ष्य..

बाँदा : पी.एम. स्वनिधि योजना में 2103 लाभार्थियों को ऋण वितरण 

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पी0एम0 स्वनिधि) योजना में जनपद बांदा का लक्ष्य 4702 है। लक्ष्य के सापेक्ष 4273 आॅनलाइन आवेदन प्राप्त हो चुके है। जिसमें 2655 बैंकों द्वारा स्वीकृत किये जा चुके है और 2103 लाभार्थियों को ऋण वितरण किया जा चुका है। जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - बाँदा : यौन शोषण के आरोपी निलंबित जेई को जांच के लिए न्यायालय ने सीबीआई को सौंपा

जिलाधिकारी  ने सभी नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी एवं बैंकों के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि आॅनलाइन ऋण आवेदनों के सापेक्ष शत प्रतिशत ऋण वितरण की कार्यवाही की जाये।

उन्होंने यह भी कहा कि जो भी लक्ष्य के सापेक्ष आवेदन शेष है, उनका भी आवेदन कराये जाने के लिये अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश दिये। समीक्षा बैठक में बताया गया कि पी0एम0 स्वनिधि योजना के अनतर्गत ऋण प्राप्त पथ विक्रेताओं के लिये डिजिटल ट्रेनिंग ’’मैं भी डिजिटल’’ अभियान चलाये जाने के निर्देश प्राप्त हुये है।

यह भी पढ़ें - झाँसी: भूमि ब्लास्ट से हिला पंचवटी।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक निकायों में कैम्प का आयोजन कर सभी लाभार्थियों को डिजिटल ट्रांजैक्शन की ट्रेनिंग दी जाये।बैठक में अपर जिलाधिकारी सतोष बहादुर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट केशवनाथ, परियोजना अधिकारी डूडा नरेन्द्र कुमार गंगवार, जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक राजीव आनन्द, क्षेत्रीय प्रबन्धक आर्यावर्त, सिटी मिशन प्रबन्धक आशीष अग्निहोत्री एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी एवं बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें - बाँदा : किसान कल्याण मिशन से खेती व पशुपालन में किसानों की आमदनी बढेगीः आयुक्त

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0