बांदा : शराबी पिता ने शराब के लिए बेटी और बेटे को बेच दिया

जिला बांदा में एक पिता की करतूत का बेटी ने भण्डाफोड़ किया था.....

बांदा : शराबी पिता ने शराब के लिए बेटी और बेटे को बेच दिया
फाइल फोटो

जिला बांदा में एक पिता की करतूत का बेटी ने भण्डाफोड़ किया था। वहीं एक और बेटी ने अपने पिता पर न सिर्फ रिश्ते को कलंकित करने का आरोप लगाया, बल्कि शराब का नशा पूरा करने के लिए उसे और उसके भाई को बेच दिया। यह सनसनीखेज आरोप 18 वर्षीय लड़की ने लगाया है। जिसके आरोप पर पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है। मामला घाटमपुर और मध्य प्रदेश से जुड़ा होने के कारण फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंहाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत कोचों कीं मरम्मत झांसी के इस कारखाना में होगी

मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ग्राम हरेई छतरपुर मध्य प्रदेश की रहने वाली है और जनपद हमीरपुर के मौदहा थाना क्षेत्र के एक गांव में ईंटभटटा मुनीम की पत्नी के रूप में रह रही है। जबकि उसके माता-पिता बांदा शहर के अतर्रा चुंगी चौकी के पास रहते हैं। पीड़िता के मुताबिक वह दो वर्ष पूर्व माता-पिता के साथ घाटमपुर में काम करने गई थी। तभी पिता ने शराब के नशे में उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने यह जानकारी मां को दी तो मां ने उसे डरा धमका कर चुप करा दिया। कुछ दिन बाद उसके पिता ने भट्टे में काम करने वाले अधेड़ उम्र के मुनीम को साठ हजार रुपए में बेच दिया। तब वह सोलह वर्ष की थी। दो वर्ष से वह घाटमपुर में मुनीम के साथ पत्नी के रूप में रह रही है। इस दौरान उसकी लगातार निगरानी की गई ताकि मामले की जानकारी किसी को न होने पाए।

यह भी पढ़ें - क्रिकेटर चेतेश्वर पुजाना ने सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट चित्रकूट के कार्यों को सराहा

इधर दो दिन पूर्व उसने कालिंजर में रहने वाले अपने मामा का मोबाइल नम्बर पता किया और उन्हें इस बारे में पूरे जानकारी दी। तब मामा उसे शनिवार को अपने घर ले आए और घटना की पूरी हकीकत जानी। इस मामले में शहर के जेलरोड स्थित एक रिश्तेदार के घर में पंचायत भी हुई। लेकिन बेटी अपने पिता के खिलाफ कार्यवाही करने पर अड़ी रही और रविवार को उसने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी। इतना ही नहीं, पीड़िता ने बताया कि पिता ने दुष्कर्म करने के बाद मुझे अधेड़ उम्र के मुनीम को बेच दिया। साथ ही शराब का नशा पूरा करने के लिए फतेहपुर जनपद के एक गांव निवासी व्यक्ति को सिर्फ छह हजार रुपए में उसके छोटे भाई को भी बेच दिया। उसके साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है। उससे मारपीट कर काम कराया जाता है।

इस मामले में कोतवाली नगर इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला का कहना है कि मामला दो वर्ष पुराना है। लड़की द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर घटना की जांच की जा रही है और बांदा में रहने वाले आरोपी पिता को फिलहाल हिरासत में ले लिया गया है। मामला घाटमपुर और मध्य प्रदेश से जुड़ा है। इसलिए दोनों स्थानों की पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0