बाँदा : शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बड़ी बेटी वैष्णवी ने राजपत्रित अफसर के पद पर आवेदन किया

बिकरू कांड में शहीद हुए बांदा के सीओ देवेंद्र मिश्र की बड़ी बेटी वैष्णवी ने मंगलवार..

बाँदा : शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बड़ी बेटी वैष्णवी ने राजपत्रित अफसर के पद पर आवेदन किया

बिकरू कांड में शहीद हुए बांदा के सीओ देवेंद्र मिश्र की बड़ी बेटी वैष्णवी ने मंगलवार को राजपत्रित अफसर के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन किया है। 

कानपुर के पुलिस ऑफिस में संबंधित अधिकारी को इसके दस्तावेज सौंपे।दस्तावेज अनुमोदन के बाद शासन के पास जाएंगे। ओएसडी (विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी) पद पर तैनाती के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

यह भी पढ़ेंचित्रकूट : कांग्रेस नेता समेत दो की गोली मार कर हत्या हत्यारे की तलाश में जुटी पुलिस

घटना के बाद संबंधित विभाग की तरफ से परिजनों से नौकरी के लिए आवेदन करने को कहा गया था। तब वैष्णवी का स्नातक पूरा नहीं था। अब उसने स्नातक (बीएससी) की पढ़ाई पूरी कर ली है।वैष्णवी मां व अन्य परिजनों के साथ पुलिस ऑफिस पहुंची।

शैक्षणिक दस्तावेज के अलावा अन्य कागजात अफसरों को दिए। एक मार्कशीट कम है, जिसे प्रक्रिया शुरू होने से पहले उपलब्ध कराने को कहा गया है। वैष्णवी व उनके परिजनों ने बताया कि शहीद सीओ डीएसपी (राजपत्रित) पद पर थे। इसलिए उनकी मांग है कि राजपत्रित पद पर ही नौकरी दी जाए। वैष्णवी ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने पहले भी प्रार्थना पत्र दिया था।

यह भी पढ़ें - नये साल का जश्न कोरोना के लिए बन सकता है सुपर स्प्रेडर

दो जुलाई की रात बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकडने गई पुलिस टीम पर विकास व उसके साथियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इसमें बिल्हौर के तत्कालीन सीओ बांदा निवासी देवेंद्र कुमार मिश्रा शहीद हो गए थे।

सीओ की बड़ी बेटी वैष्णवी ने भी हाल ही में स्नातक की परीक्षा पास कर ली थी।  वैष्णवी ने मां आशा मिश्रा व एक रिश्तेदार के साथ एसएसपी दफ्तर पहुंचकर दारोगा की नौकरी के लिए आवेदन किया। दफ्तर के बाबू ने बताया कि परिवार से कुछ जरूरी दस्तावेज और मांगे गए हैं। इसके बाद फाइल अग्रसारित कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : पारा फिर नीचे लुढ़का, गलन भरी ठंड से लोग घरों में दुबके

राजपत्रित अधिकारी की नौकरी के लिए करेंगे मांग

शहीद सीओ के रिश्तेदार ने बताया कि वह बेटी वैष्णवी के लिए शासन से राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बाबत पूर्व के कुछ उदाहरण भी रखे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में दिवंगत सीओ जियाउल हक की पत्नी को राजपत्रित अधिकारी का पद मिल चुका है। इसी तरह दिवंगत इंस्पेक्टर ध्रुवलाल यादव के आश्रित को भी राजपत्रित अधिकारी का पद मिल चुका है।

यह भी पढ़ें - बांदा में प्राइवेट बस से कुचलकर चाचा-भतीजे की मौत 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0