एक दिन की एसपी और डीएम ने किया महिला थाना, पुलिस लाइन और वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण

महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन शक्ति 5.0...

एक दिन की एसपी और डीएम ने किया महिला थाना, पुलिस लाइन और वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण

बांदा। महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन शक्ति 5.0 अभियान के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक बांदा अंकुर अग्रवाल ने एक अनूठी पहल की। इसके तहत, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की कक्षा-11 की छात्रा वैष्णवी गुप्ता को एक दिन के लिए बांदा का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया।

नवनियुक्त एसपी ने अपने कार्यकाल के दौरान पुलिस कार्यालय में जनसुनवाई की और प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई की गई, जिसमें स्थानीय रमेश कुमार की डीजे से संबंधित शिकायत का निस्तारण भी शामिल रहा। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि डीजे की ध्वनि पर शासन द्वारा निर्धारित मानकों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।

इसी क्रम में जिलाधिकारी बांदा, नागेंद्र प्रताप ने भी आर्य कन्या इंटर कॉलेज की कक्षा-12 की छात्रा प्रियांशी सिंह को एक दिन का जिलाधिकारी नियुक्त किया। दोनों नवनियुक्त अधिकारियों ने महिला थाना, पुलिस लाइन, और वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

इस मौके पर छात्राओं को प्रशासनिक कार्यों और पुलिस की कार्यप्रणाली को समझने का अवसर मिला। वैष्णवी गुप्ता ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा, "एक दिन का एसपी बनना मेरे लिए अविस्मरणीय अनुभव रहा। इससे मैंने पुलिस विभाग की जिम्मेदारियों और चुनौतियों को गहराई से समझा।"

इस पहल ने न सिर्फ छात्राओं के आत्मविश्वास को बढ़ावा दिया बल्कि समाज में महिलाओं की सक्रिय भूमिका को भी प्रोत्साहित किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0