बांदाः मंत्री व जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल स्वयं साइकिल पर निकल पडे, लोगों का दिया ये संदेश 

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज प्रातः राइफल क्लब बांदा के ग्राउण्ड से स्वच्छता जागरूकता साइकिल रैली कोे प्रदेश के जल...

बांदाः मंत्री व जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल स्वयं साइकिल पर निकल पडे, लोगों का दिया ये संदेश 

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज प्रातः राइफल क्लब बांदा के ग्राउण्ड से स्वच्छता जागरूकता साइकिल रैली कोे प्रदेश के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद एवं जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने हरी झण्डी दिखाकर सरदार बल्लभ भाई पटेल आक्सीजन पार्क के लिए रवाना किया। इस स्वच्छता जागरूकता साइकिल रैली में मंत्री जी एवं जिलाधिकारी ने स्वयं साइकिल चलाते हुए लम्बी दूरी तय की और लोगों को पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए जागरूता का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता अवधेश राय हत्याकांड में बड़ा फैसला, ताउम्र जेल में रहेगा मुख्तार अंसारी
पर्यावरण दिवस के अवसर पर रैली राइफल क्लब बांदा के ग्राउण्ड से रामलीला मैदान तिराहा, अतर्रा चुंगी तिराहा होते हुए सरदार बल्लभ भाई पटेल आक्सीजन पार्क में समाप्त हुई। रैली में पर्यावरण को सुरक्षित रखने को स्वच्छता रखने, वृक्षारोपण करनेे, प्लास्टिक पॉलीथिन का उपयोग न करने के लिए ‘‘हम सबने आपस में ठाना है, स्वच्छ भारत बनाना है’’ ‘‘वृक्ष धरा के भूषण हैं, करते दूर प्रदूषण हैं’’ विभिन्न स्लोेगनों के माध्यम से जनपद के लोंगो जागरूता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर उन्होंने मिशन लाइफ की शपथ पर्यावरण को सुरक्षित एवं संरक्षित रखने की दिलाई।

यह भी पढ़ेंबांदा में खुदकुशी करने वाले पति पत्नी 8 साल से फरार चल रहे थे, जानिए आखिर क्यों?

सरदार बल्लभ भाई पटेल आक्सीजन पार्क में मंत्री जी एवं जिलाधिकारी ने नवाब टैंक एवं पार्क में सफाई अभियान चलाकर सफाई की। इस अवसर पर लोंगो को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मिशन लाइफ के पर्यावरण को सुरक्षित रखने के कार्य के साथ जुडकर प्रकृृति को प्रदूषण से बचाने के लिए सभी लोग कार्य करें। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया गया है तथा साइकिल रैली के माध्यम से वातावरण को प्रदूषण मुक्त रखने को जागरूक किया जा रहा है। कहा कि हम ऐसे साधनों को उपयोग करें, जिससे कि वातावरण प्रदूषित न हो, लोंगोे को पर्यावरण की अहमियत के सम्बन्ध में बतायें। 

यह भी पढ़ें- पंडित धीरेंद्र शास्त्री की प्रेम में दीवानी MBBS छात्रा, हजार किमी दूर पदयात्रा पर निकली


इस अवसर पर सांस्कृतिक गीत के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण एवं जल संचयन एवं संरक्षण के प्रति लोंगो को जागरूक करते हुए संदेश प्रदान किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  उमाकान्त त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमिताभ यादव, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, नगर मजिस्टेªट राजेश कुमार, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका बुद्धि प्रकाश सहित बडी संख्या में अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0