बांदाः गर्मी का कहर जारी, ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल की हीट स्ट्रोक से मौत

जिले में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। चिलचिलाती धूप और गर्म हवा के थपेड़ों से जनजीवन अस्त व्यस्त है। वही ड्यूटी पर तैनात एक कांस्टेबल को...

बांदाः गर्मी का कहर जारी, ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल की हीट स्ट्रोक से मौत

जिले में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। चिलचिलाती धूप और गर्म हवा के थपेड़ों से जनजीवन अस्त व्यस्त है। वही ड्यूटी पर तैनात एक कांस्टेबल को अचानक लू लग गई। जिसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। मृतक सिपाही गाजीपुर का रहने वाला है और इस समय कोतवाली नगर में तैनात था।

यह भी पढ़ें- बांदा: इतनी सी बात पर, पिता ने बहू और बेटे को धारदार हथियार से काट डाला

जिले में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। सुबह 9 बजे से ही आसमान से आग बरसने लगती है और उसके बाद गर्म लू के थपेड़े चलने से सड़कों में सन्नाटा छा जाता है। गर्मी और लू से बचने के लिए लोग अंगौछा आदि का सहारा ले रहे हैं। फिर भी बड़ी संख्या में लोग हीट स्ट्रोक की चपेट में आ रहे हैं। गुरुवार को दोपहर में विकास भवन गेट के बाहर सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल यादवेंद्र यादव की अचानक तबीयत बिगड़ी, घबराहट होने पर उसने आधे घंटे के अंदर दो तीन लीटर पानी पी लिया। इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़ा। जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- बांदा: नशे का कारोबार करने वाली महिला गैंग लीडर और उसकी बेटी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि - मुख्य आरक्षी यादवेंद्र यादव वर्तमान में चौकी सिविल लाइन थाना कोतवाली नगर में नियुक्त थे । आज  उनकी पंडित जे0एन0 डिग्री कॉलेज में B.Ed परीक्षा ड्यूटी लगी थी । इस दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने से जिला अस्पताल बांदा में भर्ती कराया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई । चिकित्सक द्वारा मृत्यु का कारण हीट स्ट्रोक बताया गया ।  मृतक गाजीपुर का रहने वाला था। घटना की सूचना पर मैं स्वयं, क्षेत्राधिकारी नगर गवेद्र गौतम और कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। 

यह भी पढ़ें- बांदा के युवक से पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने वाला, पुलिस के हत्थे चढ़ा 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0