विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल बाँदा में बैज अलंकरण कार्यक्रम सम्पन्न

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में पदमान अलंकरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ...

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल बाँदा में बैज अलंकरण कार्यक्रम सम्पन्न

बाँदा। विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में पदमान अलंकरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्गों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत व गणेश वंदना की शानदार प्रस्तुति की गई। इस कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक, प्रधानाचार्या, प्राइमरी हेड़, किड्जी हेड, शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे। 

विद्यालय के निदेशक ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज का विद्यार्थी ही कल का भविष्य है इसलिए छात्र-छात्राओं में ज़िम्मेदारियों का बोध कराने हेतु भिन्न-भिन्न पदों से अलंकृत किया गया ताकि उनके जीवन में कुशल नेतृत्व क्षमता का विकास हो सके।

यह भी पढ़े : हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से चार एनएच सहित 338 सड़कें बंद, पांच जिलों में बाढ़ का अलर्ट

विद्यालय में समस्त पाठ्य सहगामी क्रियाएँ आकाश, वायु, अग्नि एवं जल सदनों के अन्तर्गत सम्पन्न कराई जाती हैं, जिससे विद्यार्थी जीवन में प्रतिस्पर्धा के लिए तत्पर रहें। विद्यालय प्रमुख पद हेतु छात्र-छात्राओं में वोटिंग कराई गई। जिसमें आदित्य कालवानी कक्षा ग्यारह (हेड ब्वाय) एवं अगरिका सिंह कक्षा ग्यारह (हेड गर्ल) विजयी हुए।

यह भी पढ़े : फिर गुलजार होंगे केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग, आस्था पथ पर बिखरेगी रौनक

इसी क्रम में चारों सदनों में से प्राइमरी एवं सीनियर वर्ग से कप्तान, उप कप्तान तथा खेल कप्तान, सांस्कृतिक कप्तान तथा प्रधान विद्यार्थी चुने गए। कक्षाओं के अनुशासन अवलोकन हेतु कक्षा मॉनीटर का चुनाव कर सभी को बैज से अलंकृत किया गया। 
प्रधानाचार्या ने सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जिससे छात्र-छात्राएँ अपने पद की भूमिका को निष्ठापूर्वक निभाएँ। शपथ के उपरांत हेड ब्वाय एवं हेड गर्ल ने अपने-अपने संबोधन में कहा कि वह विद्यालयी जीवन के साथ-साथ अपने व्यक्तिगत जीवन में भी कर्तव्यनिष्ठ होकर आगे बढ़ेंगे। अंत में राष्ट्रगाान के उपरान्त कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0