हमीरपुर : रुपये न देने पर एम्बुलेंस स्टाफ ने प्रसूता को सड़क पर छोड़ा

सुमेरपुर विकासखंड क्षेत्र के भौंरा गांव से प्रसूता को लेकर मौहर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आ रहे एम्बुलेंस स्टाफ के ऊपर प्रसूता के..

हमीरपुर : रुपये न देने पर एम्बुलेंस स्टाफ ने प्रसूता को सड़क पर छोड़ा

  • परिजनों ने एम्बुलेंस स्टाफ पर लगाए पैसे मांगने के आरोप

सुमेरपुर विकासखंड क्षेत्र के भौंरा गांव से प्रसूता को लेकर मौहर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आ रहे एम्बुलेंस स्टाफ के ऊपर प्रसूता के परिजनों ने एक हजार रुपए न देने पर प्रसूता को बीच रास्ते उतारने का आरोप लगाया है। जबकि स्टाफ का कहना है कि प्रसव का समय नजदीक होने पर वह प्रसूता को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाना चाहते थे, लेकिन परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।  एम्बुलेंस चालक अभिषेक कुमार व ईएमटी अजीत कुमार ने बताया कि भौंरा निवासी उत्तम कुमार निषाद ने दोपहर करीब 12 बजे सूचना दी कि उसकी पत्नी रेखा निषाद को प्रसव पीड़ा हो रही है। सूचना मिलने पर वह एम्बुलेंस लेकर गांव पहुंचे और प्रसूता को परिजनों तथा आशा बहू के साथ लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मौहर आ रहे थे।

यह भी पढ़ें - यमुना और बेतवा नदियों की बाढ़ में हमीरपुर के 31 गांव जलमग्न

ईएमटी ने बताया कि प्रसूता की डिलेवरी में बहुत कम समय था। इसलिए वह महज एक किमी दूर पंधरी एएनएम सेंटर लाने लगे। तभी पारा गांव के समीप प्रसूता के ससुर रामस्वरूप निषाद ने अचानक एम्बुलेंस का दरवाजा खोल दिया और गाड़ी से कूदने का प्रयास करने लगा। एम्बुलेंस खड़ी करने के बाद उसने जबरिया प्रसूता को गाड़ी से उतार लिया और निजी वाहन से जाने की बात कहने लगा।

बताया कि बाद में समझाने-बुझाने के बाद गाड़ी में बिठाया और उन्हें मौहर पीएचसी पहुंचाया। उधर, परिजनों ने स्टाफ के ऊपर मौहर पीएचसी छोड़ने के एवज में एक हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया है। उधर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी/एसीएमओ डॉ.महेशचंद्रा ने बताया कि एम्बुलेंस से प्रसूता को मौहर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां प्रसूता ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। परिजनों के आरोप निराधार है।

यह भी पढ़ें - यमुना नदी की उफान में नमामि गंगे परियोजना के दो पिलर तबाह

यह भी पढ़ें - हमीरपुर सिटी फारेस्ट में किशोरी और महिला से दरिंदगी में दो आरोपी गिरफ्तार

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
1