11 हीरे मिलने के बाद, इस दंपत्ति को मिला 12वां जेम क्वालिटी का हीरा

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती ने सोमवार को नोएडा निवासी मीणा सिंह पति राणा सिंह को 8.01 केरेट का जेम क्वालिटी का हीरा मिला है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 ...

11 हीरे मिलने के बाद, इस दंपत्ति को मिला 12वां जेम क्वालिटी का हीरा

वो कहते हैं न, "देने वाला जब भी देता देता छप्पड़ फाड़ के"... ऐसा ही देखने को मिला इस दंपत्ति के साथ 

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती ने सोमवार को नोएडा निवासी मीणा सिंह पति राणा सिंह को 8.01 केरेट का जेम क्वालिटी का हीरा मिला है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके पहले भी इस दंपत्ति को 11 हीरे मिल चुके हैं। बताया जाता है कि नोएडा में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लाई का काम छोड़ पन्ना में आकर हीरा खदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है।

यह भी पढ़ें- बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर के दौरान यात्री ने टीटीई को जड़ा थप्पड़

राणा प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले हैं। बे वहां पर बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार करते थे। पन्ना की हीरा खदानों के बारे में उन्हें उनके यहां काम करने वाले पन्ना जिले के मनोज दास और सतना जिले के सत्यम द्वारा बताया गया था। हीरा खदान की जानकारी मिलने के उपरांत उनके मन में भी जिज्ञासा जागी की क्यों न किस्मत आजमाई जाए और हीरा खदान लगाई जाए।

यह भी पढ़ें-वाटर हीरो रामबाबू तिवारी को यंग एनवायरनमेंट एंबेसडर अवार्ड 

वह अपने मुनीम को बिल्डिंग मटेरियल का काम सौंप कर खदान लगाने पन्ना चले आए। पहली बार उन्हें 9 सितंबर 2021 को हीरा कार्यालय से खदान उत्खनन के लिए अपनी पत्नी के नाम पट्टा लिया। इस तरह उन्होंने हीरा उत्खनन का काम शुरू किया और किस्मत ने भी उनका साथ दिया। देखते ही देखते उन्होंने अपनी पत्नी मीणा देवी के नाम से 10 हीरे कार्यालय में जमा किए हैं। इनमें सबसे बड़ा हीरा 9.64 कैरेट का शामिल है। आज जो उन्होंने हीरा जमा किया है वह उनका दूसरा बड़ा हीरा है। इसके अलावा राणा प्रताप सिंह ने अपने नाम से भी पट्टा बनवाया था जिसमें उन्हें 4.57 कैरेट का हीरा मिला था।

यह भी पढ़ें-स्कूटी से ये दो महिलाएं फतेहपुर, चित्रकूट और बांदा सहित अन्य जनपदों में करती थी गांजा की डिलीवरी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0