वाटर हीरो रामबाबू तिवारी को यंग एनवायरनमेंट एंबेसडर अवार्ड 

अल्पसंख्यक राज्य मंत्री,भारत सरकार ने लेट्स डू इट इंडिया फाउंडेशन व दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के संयुक्त तत्वाधान में इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली में  रामबाबू तिवारी को ...

वाटर हीरो रामबाबू तिवारी को यंग एनवायरनमेंट एंबेसडर अवार्ड 

बांदा,

अल्पसंख्यक राज्य मंत्री,भारत सरकार ने लेट्स डू इट इंडिया फाउंडेशन व दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के संयुक्त तत्वाधान में इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली में  रामबाबू तिवारी को प्रथम अंतरराष्ट्रीय यंग एनवायरनमेंट एंबेसडर अवार्ड से सम्मानित किया। बांदा जनपद के अंधाव गांव निवासी वाटर हीरो रामबाबू तिवारी को जल संचयन में अच्छा कार्य करने के लिय सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर के दौरान यात्री ने टीटीई को जड़ा थप्पड़

बताते चलें कि रामबाबू तिवारी बुंदेलखंड क्षेत्र के तालाब एवं जल संचयन में कार्य कर रहे है। उन्होंने गांव-गांव जाकर पानी चौपाल, पानी पंचायत लगाकर सामूहिक श्रमदान के माध्यम से 74 से अधिक तालाबों का जीर्णाेद्धार कराया है। गांव में अभियान खेत का पानी खेत में, गांव का पानी गांव में मिशन के तहत गांव में बरसात के पानी को रोकने का खेतों में मेड बंदी कराकर किसानों के साथ बारिश की एक एक बूंद को सहजने का कार्य किया।

यह भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन में खाने में मिला कॉकरोच, जानिये IRCTC क्या लिया एक्शन

इस अभियान की सराहना 27 जून 2021 को भारत के प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात के रेडियो कार्यक्रम में कर चुके हैं और इनके शोध का विषय भी बुंदेलखंड के तालाबों का सामाजिक सांस्कृतिक अध्ययन है।

यह भी पढ़ें-सदर विधायक का प्रयास रंग लाया, रामलीला मैदान का होगा कायाकल्प 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0