अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए

यूपी के हापुड़ में प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं बर्बर लाठी चार्ज और गाजियाबाद में एक अधिवक्ता की चेंबर में घुसकर हत्या किए जाने के विरोध में जिला...

अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए

बांदा,

यूपी के हापुड़ में प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं बर्बर लाठी चार्ज और गाजियाबाद में एक अधिवक्ता की चेंबर में घुसकर हत्या किए जाने के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ का आंदोलन आज भी जारी रहा। अधिवक्ताओं ने कार्य्र बहिष्कार करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें कहा गया है कि अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट्स प्रोडक्शन एक्ट पारित कर तुरंत प्रदेश में लागू किया जाए और हापुड़ में वकीलों पर लाठी चार्ज करने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

यह भी पढ़ें- बांदाःहापुड़ की घटना के विरोध में वकीलों ने हाथों में थामा डंडा, कहा आत्मरक्षा के लिए उठाया कदम

 जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार दुबे और महामंत्री ओम प्रकाश सिंह के नेतृत्व में सोमवार को अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किया और इस संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया। जिसमें कहा गया है कि 29 अगस्त 2023 को जनपद हापुड़ में पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज किया है। जिसमें कई अधिवक्ता गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस की इस अवैधानिक कार्रवाई की बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार जिला अधिवक्ता संघ घटना की निंदा करता है और अधिवक्ताओं की हत्या और लाठीचार्ज की घटना के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग करता है। 

यह भी पढ़ें- चित्रकूट: नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों लोगों से करोड़ों की ठगी, आधा दर्जन गिरफ्तार

ज्ञापन में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक हापुड़ का स्थानांतरण करने, लाठी चार्ज के दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने, प्रदेश भर के अधिवक्ताओं के विरुद्ध मनगढ़ंत झूठी कहानी रचकर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने और हापुड़ की घटना में घायल अधिवक्ताओं को मुआवजा देने की मांग की गई है। प्रदर्शन के दौरान आदित्य कुमार सिंह, राममिलन सिंह पटेल, सत्य प्रकाश गौतम, शैलेंद्र कुमार ,सलिल अग्निहोत्री, ब्रह्मानंद पांडे, रमेश लखेरा, राजेश इत्यादि अधिवक्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- रिक्शा चालक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, पुलिस जांच में जुटी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0