ऑनर किलिंग : प्रेमी के साथ निकाह की जिद पर अड़ी, बेटी की पिता ने हत्या की, पिता गिरफ्तार

बेटी अपने प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अडी थी जबकि पिता बेटी की शादी कहीं और करना चाहता था।इसी बात को लेकर पिता ने बेटी..

ऑनर किलिंग : प्रेमी के साथ निकाह की जिद पर अड़ी, बेटी की पिता ने हत्या की, पिता गिरफ्तार
फाइल फोटो

बेटी अपने प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अडी थी जबकि पिता बेटी की शादी कहीं और करना चाहता था।इसी बात को लेकर पिता ने बेटी को क्रूरता पूर्वक पीट-पीटकर अधमरा कर दिया,जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बबेरू कोतवाली क्षेत्र में सिमौनी गांव के समीप गडरा नदी में रविवार की शाम को भी हुई। तिंदवारी क्षेत्र के जमुआ गांव निवासी महमूद खान ने दो शादियां की हैं।

पहली पत्नी फतेहपुर जनपद के कोतवाली नगर क्षेत्र में रहती है।उसके साथ साथ 17 वर्षीय बेटी हुस्न बानो भी रहती थी। उसका अपने एक रिश्तेदार मोहम्मद यासीन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब पिता को इसकी जानकारी हुई तो उसने बेटी को उसके साथ संबंध बनाने से मना किया, लेकिन लड़की न सिर्फ उससे प्रेम करती रही बल्कि उसके साथ मुम्बई भाग गई थी जिससे वह गर्भवती भी हो गई।

यह भी पढ़ें - पत्नी से मिलने गए युवक की ससुराल में हत्या का आरोप

हालांकि जब लड़की मोहम्मद यासीन के साथ चली गई थी तो पिता ने कोतवाली फतेहपुर में आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर, उसे जेल भिजवा दिया था। इसके बाद वह अपनी बेटी को लेकर तिंदवारी के जमुआ गांव में अपनी दूसरी पत्नी के पास आ गया था।

रविवार की शाम अपनी बेटी को लेकर बबेरू थाना क्षेत्र के सिमौनी गांव के समीप गडरा नदी में ले गया और से नदी में डूबे डुबोकर यह कहलाने की कोशिश की अब तुम, यासीन के साथ नहीं जाओगी, लेकिन लड़की यासीन के साथ ही जाने की जिद करती रही।तब उत्तेजित पिता ने उसे कुल्हाड़ी के वट (हत्थे) से मारना शुरू कर दिया।

यह देख कर आसपास के ग्रामीणों ने उसे ललकारा तो वह बेटी को अधमरा छोड़कर मौके से भाग गया। इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने सिमौनी पुलिस चौकी को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें - रोजगार सेवक की बाइक की डिग्गी से 1.10 लाख रुपये पार

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि रविवार की शाम 6.30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि हुस्न बानो (17) पुत्री महमूद को चौकीदार द्वारा अधमरा अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी मृत्यु हो गई है।जांच में पता चला कि लड़की ग्राम जमुआ थाना तिंदवारी की निवासी है।

जिस को उसके पिता महमूद अली पुत्र अली हसन (55) ने घरेलू विवाद के चलते कुल्हाड़ी के हत्थे से पीट-पीटकर थाना बबेरू के चौकी सिमौनी के पास गडरा नदी के पास अधमरी अवस्था में फेंक दिया था। जिसे गांव के चौकीदार द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वही अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आरोपी पिता को गिरफ्तार किया गया। 

यह भी पढ़ें - किशोरी से युवक ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर कुएं में फेंका

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1