बांदा में नासूर बन गई है जाम की समस्या

जनपद मुख्यालय में आजकल जगह जगह जाम की समस्या से लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।खासकर मुख्य बाजार में जाम की समस्या---

बांदा में नासूर बन गई है जाम की समस्या
बांदा में सब्जी मंडी के पास लगा जाम

जनपद मुख्यालय में आजकल जगह जगह जाम की समस्या से लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।खासकर मुख्य बाजार में जाम की समस्या नासूर बन गई है, और प्रशासन चाह कर भी लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने में नाकाम साबित हो रहा है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, पूरी जानकारी

शहर के मुख्य बाजार में  जाम से बचने के लिए पुलिस ने कई चैराहों पर नाकेबंदी करके चार पहिया वाहनों और ई रिक्शा रोकने का नियम बनाया था। जिससे लोगों को जाम से राहत मिली थी। पुलिस द्वारा बलखंडी नाका चैराहा, छावनी चैराहा, और बाकरगंज के अलावा गुलर नाका में ऐसे पॉइंट बनाए थे जहां से बाजार के अंदर चार पहिया वाहन और ई रिक्शा नहीं जाते थे जिससे लोगों को बाजार में आने जाने मैं परेशानी कम हो गई थी।

लेकिन इधर कुछ दिनों से पुलिस द्वारा ढिलाई बरतने से जाम की समस्या बढ़ गई है।इधर दीपावली व धनतेरस के पर्व पर बाजार में भीड़ बढ़ सकती है। कोरोना संक्रमण के चलते भीड़ के दबाव में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो सकते हैं।जिससे  बचने के लिए प्रशासन को अभी से कमर कस लेनी चाहिए।

कमोवेश यही हाल शहर के अन्य हिस्सों का है जहां लगातार जाम की समस्या बनी हुई है। रोडवेज बस स्टैंड से निकलने वाली बसों के चालक सवारियां भरने के चक्कर में रोड में ही गाड़ी खड़ी कर देते हैं। बंगालीपुरा रोड पर ही फतेहपुर को जाने वाली प्राइवेट बसों का स्टेंड है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के स्टेशनों से गुजरने वाली नयी ट्रेनों की ताजा स्तिथि, जानें यहाँ

इनके चालक भी रोड किनारे बसों को खड़ा कर देते हैं। इससे रोडवेज बस स्टैंड से लेकर बंगालीपुरा तक दिन में कई बार जाम लगता है। रात 9 बजे के बाद अतर्रा चुंगी चैकी से कालूकुआं जाने वाले राहगीरों को खासी दिक्कत होती है। नरैनी रोड से आने वाले बालू लदे ओवरलोड ट्रकों का तिदवारी मार्ग तक तांता लग जाता है। रात में प्रतिदिन ट्रकों के कारण लंबा जाम लगा रहता है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0